WPL 2024: पहले हैट्रिक, फिर आखिरी ओवर का रोमांच... सांसें रोक देने वाले मैच में यूपी ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में शनिवार के दिन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मैच हुआ. यूपी ने एक रन से मैच जीत लिया. जानिए इस मैच के बारे मेंः  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 9, 2024, 08:50 AM IST
WPL 2024: पहले हैट्रिक, फिर आखिरी ओवर का रोमांच... सांसें रोक देने वाले मैच में यूपी ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत

नई दिल्लीः WPL 2024:  महिला प्रीमियर लीग में शनिवार के दिन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मैच हुआ. दोनों टीमों बीच हुआ यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. सांसें रोक देने वाले इस मुकाबले को यूपी ने एक रन से जीता और टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स का इंतजार बढ़ा दिया है.

137 रन पर ऑलआउट हो गई दिल्ली की टीम
 दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. यूपी ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 138 रन बनाए. जवाब में 19.5 दिल्ली कैपिटल्स 137 पर ऑलआउट हो गई और इस रोमांच से भरे मैच को यूपी ने 1 रन से मैच को जीता. इस सीजन की तीसरी जीत के साथ यूपी की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है.

यूपी की जीत की स्टार रही दीप्ति शर्मा

यूपी वॉरियर्स के लिए करो या मरो के मैच में भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा हीरो रही. यूपी वॉरियर्स की टीम बल्लेबाजी में लड़खड़ा रही थी, तब दीप्ति शर्मा ने 48 गेंदों में 59 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को मुश्किल से निकाला. दूसरी पारी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत के काफी करीब पहुंच गई थी तब दीप्ति शर्मा ने 4 अहम विकेट लिये और लेकर अपनी टीम को मुश्किल से निकाला. 

19वें ओवर में दीप्ति ने दिल्ली की तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. दीप्ति शर्मा ने महिला प्रीमियर लीग 2024 की पहली हैट्रिक ली. दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

मेग लेनिंग ने खेली कप्तानी पारी

वहीं दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शेफाली वर्मा 15 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. इसके बाद एलिस कैप्सी 15 रन बनाकर चलती बनीं. वहीं जेमिमा रोड्रिग्स ने 17 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गई. मगर कप्तान मेग लेनिंग शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस टूर्नामेंट में अपना चौथा अर्धशतक लगाई. लेनिंग 60 रन बनाकर आउट हुई.

ट्रेंडिंग न्यूज़