WPL 2024 से पहले बदले गुजरात जायंट्स के हेड कोच, इस दिग्गज को सौंपी गई जिम्मेदारी

WPL 2024: साल 2024 में महिला प्रीमियर लीग का दूसरा एडिशन खेला जाना है. इसकी शुरुआत 23 फरवरी से हो रही है. इसे लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी फेहरिस्त में गुजरात जाइंट्स ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को हेड कोच नियुक्त किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2024, 01:30 PM IST
  • दिल्ली और बेंगलुरु में खेले जाएंगे WPL मुकाबले
  • 'गुजरात जायंट्स के पास है कुछ खास करने का मौका'
WPL 2024 से पहले बदले गुजरात जायंट्स के हेड कोच, इस दिग्गज को सौंपी गई जिम्मेदारी

नई दिल्लीः WPL 2024: साल 2024 में महिला प्रीमियर लीग का दूसरा एडिशन खेला जाना है. इसकी शुरुआत 23 फरवरी से हो रही है. इसे लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी फेहरिस्त में गुजरात जाइंट्स ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को हेड कोच नियुक्त किया है. माइकल क्लिंगर को यह जगह राचेल हेन्स के बदले मिली है. 

दिल्ली और बेंगलुरु में खेले जाएंगे WPL मुकाबले 
डब्ल्यूपीएल 2024 के सभी मुकाबले दिल्ली और बेंगलुरु में आयोजित किए जाएंगे. गुजरात जाइंट्स टूर्नामेंट में अपनी अभियान की शुरुआत 25 फरवरी से मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी. फ्रेंचाइजी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज टीम में मेंटोर (मार्गदर्शक) और सलाहकार की भूमिका निभाएंगी. वहीं, नूशिन अल खादीर गेंदबाजी कोच बनी रहेंगी. 

'गुजरात जायंट्स के पास है कुछ खास करने का मौका'
हालांकि, इस विज्ञप्ति से यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में गुजरात जाइंट्स के बल्लेबाजी कोच रहे तुषार अरोठे अपनी भूमिका में बने रहेंगे या नहीं. वहीं, हेड कोच की जिम्मेदारी मिलने पर माइकल क्लिंगर ने कहा, ‘महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में गुजरात जायंट्स के पास कुछ खास करने का मौका है. मैं क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के साथ काम करने का उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं. मिताली ने भारत में महिला क्रिकेट में बदलाव लाने में अहम भूमिका निभाई है.’ 

सिडनी थंडर के सहायक कोच रह चुके हैं माइकल क्लिंगर
बता दें कि माइकल क्लिंगर महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर के सहायक कोच रह चुके हैं. माइकल क्लिंगर को टीम का हेड कोच बनाए जाने पर मिताली ने कहा, ‘बल्ले के साथ उनकी विशेषज्ञता के बारे में सब को पता है और इससे निश्चित रूप से हमारी टीम के कुछ युवा सदस्यों को फायदा होगा.’ 

ये भी पढ़ेंः लिव इन रिलेशन और ब्रेकअप का करना होगा रजिस्ट्रेशन, जानें UCC में क्या हैं प्रावधान?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़