WPL 2024: आरसीबी ने मुंबई को 5 रन से हराकर फाइनल में बनाई जगह, ये खिलाड़ी रही जीत की स्टार

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में शुकवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में डब्‍ल्‍यूपीएल का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में बैंगलोर ने 5 रन से मुंबई को हराकर शान से फाइनल के लिए टिकट कटा लिया है. आरसीबी की जीत के बाद फैंस में ज़बरदस्त उत्साह दिखा.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 16, 2024, 09:14 AM IST
  • फाइनल में दिल्ली से भिड़ंत
  • गेंदबाजों ने पलटा मैच
 WPL 2024: आरसीबी ने मुंबई को 5 रन से हराकर फाइनल में बनाई जगह, ये खिलाड़ी रही जीत की स्टार

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में शुकवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में डब्‍ल्‍यूपीएल का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में बैंगलोर ने 5 रन से मुंबई को हराकर फाइनल के लिए टिकट कटाया. अब दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच फाइनल खेला जाएगा. वहीं, आरसीबी की जीत के बाद मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. 

बता दें कि पिछले सीजन का खिताबी मुकाबला दिल्ली और मुंबई के बीच खेला गया था, जिसमें मुंबई ने खिताब जीता था लेकिन इस बार टीम एलिमिनेटर राउंड में बाहर हो गई.

कैसा रहा मैच का हाल

अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में  6 विकेट खोकर 135 रन बनाए. टीम के लिए एलिस पेरी ने शानदार पारी खेलते हुए 50 गेंदों में 66 रन बनाए थे. इस टूर्नामेंट में एलिस पेरी का यह दूसरा अर्धशतक था. लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम जीत की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दी. लेकिन 18वें ओवर में 120 रनों पर मुंबई ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के रूप में चौथा विकेट खोया और वहीं से आरसीबी मैच में फिर से आ गई. मुंबई ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी.

बैंगलोर की तरफ से श्रेयंका पाटिल ने 2 विकेट हासिल किए. वहीं पहले बल्लेबाजी में दम दिखाने वाली एलिस पेरी ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया और 1 विकेट लिया. इसी तरह जॉर्जिया वेयरहैम ने भी एक विकेट अपने नाम किया. मुंबई की ओर से हेली मैथ्यू, नेटली सीवर-ब्रंट और साइका इशाक ने 2-2 विकेट लिए.

17 मार्च को दिल्ली के साथ RCB का फाइनल

आरसीबी इस जीत के साथ ही फाइनल में पहुंच गई है. फाइनल में बैंगलोर का मुकाबला पहले से ही फाइनल में पहुंच चुकी दिल्ली कैपिटल्स से होगा. ये मैच शाम 7.30 बजे से अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़