WPL 2023: हरमनप्रीत कौर की पारी से प्ले ऑफ में पहुंची मुंबई इंडियंस, टूर्नामेंट के पांचों मैचों में हासिल की जीत

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का 12वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया. इसमें मुंबई इंडियंस की टीम 55 रनों से विजयी रही. महिली प्रीमियर लीग में अभी तक मुंबई इंडियंस की टीम अपने पांच मैच खेल चुकी है. इन पांचों मैचों में टीम को जीत मिली है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 15, 2023, 11:46 AM IST
  • पांचों मैच में मिली है जीत
  • टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला
WPL 2023: हरमनप्रीत कौर की पारी से प्ले ऑफ में पहुंची मुंबई इंडियंस, टूर्नामेंट के पांचों मैचों में हासिल की जीत

नई दिल्लीः महिला प्रीमियर लीग का 12वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच खेला गया. इसमें मुंबई इंडियंस की टीम 55 रनों से विजयी रही. महिली प्रीमियर लीग में अभी तक मुंबई इंडियंस की टीम अपने पांच मैच खेल चुकी है. इन पांचों मैचों में टीम को जीत मिली है. 

पांचों मैच में मिली है जीत
इसी के साथ मुंबई इंडियंस की टीम अंक तालिका में टॉप पर काबिज है. गुजरात जायंट्स के खिलाफ मिली जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट के प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. हालांकि, WPL  में अभी भी मुंबई इंडियंस को अपने तीन मैच खेलने हैं. 

टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला 
एक नजर दोनों टीमों के बीच हुए मैच पर डालें तो गुजरात जायंट्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. वहीं, पिच पर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. 

हरमनप्रीत कौर रहीं सर्वाधिक स्कोरर
कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में  7 चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम की सर्वाधिक स्कोरर रहीं. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 37 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रनों की शानदार पारी खेली. नताली सिवर ने 31 गेंदों में 36 रन तो अमेलिया केर ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए. 

एश गार्डनर ने चटकाए तीन विकेट
वहीं, मुकाबले में गुजरात जायंट्स की ओर से एश गार्डनर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. किम गार्थ, कप्तान स्नेह राणा और तनुजा कंवर ने एक-एक विकेट चटकाया. 

हरलीन देओल रहीं सर्वाधिक स्कोरर
लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 107 रन ही बना पाई. इस दौरान हरलीन देओल ने सर्वाधिक 23 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली. इसमें उन्होंने तीन चौके लगाए. कप्तान स्नेहा राणा ने 19 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा ने 18 रन तो सबभिनेनी मेघना ने 16 रन बनाए. 

नेट सिवर ब्रंट और हेली मैथ्यूज ने चटकाए तीन-तीन विकेट
इस दौरान मुंबई इंडियंस की ओर से नेट सिवर ब्रंट और हेली मैथ्यूज ने तीन-तीन विकेट चटकाए. अमेलिया केर ने दो विकेट तो इस्सी वोंग ने एक विकेट चटकाया. बता दें कि अभी तक गुजरात जायंट्स की टीम महिला प्रीमियर लीग में अपने पांच मुकाबले खेल चुकी है. इनमें उसे चार मैचों में हार तो एक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत मिली है.

ये भी पढ़ेंः बुमराह को इस दिग्गज गेंदबाज ने दी सलाह, कहा- फिट रहने के लिए ये करना होगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़