दक्षिण अफ्रीकी प्लेयर बोले- 'ऑस्ट्रेलिया के पास सेमीफाइलन जीतने का अनुभव...', क्या फिर चोक कर जाएंगे प्रोटियाज

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन का मानना है कि पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के पास नॉकआउट मैच जीतने का अच्छा अनुभव है लेकिन इस बार उनकी टीम भी 'हर हालत में जीतने' की सोच के साथ उतरेगी. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल बृहस्पतिवार को खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका ने लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 11, 2023, 12:50 PM IST
  • 'तेम्बा बावुमा का खेलना संदिग्ध'
  • दक्षिण अफ्रीका ने 9 में से 7 मैच जीते
दक्षिण अफ्रीकी प्लेयर बोले- 'ऑस्ट्रेलिया के पास सेमीफाइलन जीतने का अनुभव...', क्या फिर चोक कर जाएंगे प्रोटियाज

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन का मानना है कि पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के पास नॉकआउट मैच जीतने का अच्छा अनुभव है लेकिन इस बार उनकी टीम भी 'हर हालत में जीतने' की सोच के साथ उतरेगी. दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल बृहस्पतिवार को खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका ने लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया था. 

'इस बार का सेमीफाइनल अलग होगा'
दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार सेमीफाइनल 2015 में खेला था. ऑस्ट्रेलिया ने 2015 वनडे विश्व कप और 2021 टी20 विश्व कप जीता था. वान डेर डुसेन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मेरा मानना है कि इस बार सेमीफाइनल अलग होगा. ऑस्ट्रेलिया को हालांकि सेमीफाइनल खेलने और विश्व कप जीतने का अनुभव है लेकिन मैच के दिन जो टीम अपनी रणनीति पर अमल कर ले, वही जीतती है.'

'तेम्बा बावुमा का खेलना संदिग्ध'
उन्होंने कहा, 'हम कई बार बहुत कम अंतर से सेमीफाइनल से चूक गए हैं और इस बार जीत के इरादे से ही उतरे थे. हमें हर हालत में जीतना है और फोकस उसी पर है.' हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का खेलना संदिग्ध है.

वान डेर डुसेन ने कहा, 'यह आदर्श स्थिति नहीं है. हम देखेंगे कि कल क्या स्थिति रहती है. वह इस समय लय के लिए जूझ रहा है लेकिन टीम को उनकी जरूरत है.'

दक्षिण अफ्रीका ने 9 में से 7 मैच जीते
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमें सेमीफाइनल में पहुंची चुकी हैं. दक्षिण अफ्रीका ने लीग स्टेज में 9 में से 7 मैच जीते और 2 में उसे हार मिली. दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया. लीग स्टेज में उसे भारत और नीदरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं ऑस्ट्रेलिया 8 में से 6 मुकाबले जीती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़