Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की आंधी में उड़ा बांग्लादेश, 8 विकेट से चटाई धूल

महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. अब तक टूर्नामेंट के कुल 8 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वर्ल्ड कप का 8वां मुकाबला बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच खेला गया. इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 15, 2023, 01:30 PM IST
  • बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
  • जॉर्जिया वेयरहैम ने चटकाए तीन विकेट
Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की आंधी में उड़ा बांग्लादेश, 8 विकेट से चटाई धूल

नई दिल्लीः महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. अब तक टूर्नामेंट के कुल 8 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वर्ल्ड कप का 8वां मुकाबला बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच खेला गया. इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की.  

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम सात विकेट पर 107 रन ही बना सकी. मुकाबले में बांग्लादेश ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और कप्तान निगार सुल्ताना 57 रन के साथ टॉप स्कोरर रहीं. उनके अलावा सिर्फ शोर्ना अख्तर (12) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाईं. निगार ने 50 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का मारा. 

जॉर्जिया वेयरहैम ने चटकाए तीन विकेट
इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की लेग स्पिनर जॉर्जिया वेयरहैम ने एक साल से ज्यादा समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए तीन विकेट चटकाए जबकि डार्सी ब्राउन ने दो विकेट तो मेगन स्कट और एश गार्डनर ने एक-एक विकेट चटकाए. 

मुकाबले में विजयी रही ऑस्ट्रेलियाई टीम 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 18.2 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल करने में कामयाब रही. इस दौरान कप्तान मेग लेनिंग ने नाबाद 48 रनों की शानदार पारी खेली. एलीसा हीली ने 37, एशलेग गार्डनर ने नाबाद 19 रन तो बेथ मूनी ने 2 रन बनाए. 

वहीं, बांग्लादेश की गेंदबाजी की बात करें तो मारूफा अख्तर और शोर्ना अख्तर ने एक-एक विकेट चटकाए.  

ग्रुप एक में टॉप पर काबिज है ऑस्ट्रेलिया
बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की यह दूसरी जीत है जिससे टीम ग्रुप एक में बेहतर नेट रन रेट के साथ श्रीलंका को पछाड़कर टॉप पर पहुंच गई है. टूर्नामेंट में कंगारू टीम का अगला मुकाबला 16 फरवरी को श्रीलंका से होगा. इस दिन दोनों टीमें सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में नजर आयेंगी.

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: RCB में शामिल हुई सानिया मिर्जा, जानिए किस किरदार में आयेंगी नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़