Women T20 World Cup: हरमनप्रीत ने किस्मत को दिया दोष तो ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने लताड़ा, जानें क्या बोली

Women T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले गये 8वें महिला टी20 विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रलिया की टीम ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को 19 रन से मात देकर छठी बार इस खिताब को अपने नाम किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 12:04 AM IST
  • क्रीज में फंस गया था बल्ला फिर हो गई रन आउट
  • किस्मत नहीं बल्कि हरमनप्रीत के प्रयास में थी कमी
Women T20 World Cup: हरमनप्रीत ने किस्मत को दिया दोष तो ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने लताड़ा, जानें क्या बोली

Women T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले गये 8वें महिला टी20 विश्वकप 2023 में ऑस्ट्रलिया की टीम ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को 19 रन से मात देकर छठी बार इस खिताब को अपने नाम किया है. हालांकि यह खिताब भारत का हो सकता था लेकिन पहले सेमीफाइनल में उसके 5 रन से हार जाने के बाद ऑस्ट्रलियाई टीम ने 7वीं बार फाइनल में जगह बनाई और छठी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया.

क्रीज में फंस गया था बल्ला फिर हो गई रन आउट

भारत की ओऱ से इस मैच में हरमनप्रीत और जेमिमा रोड्रिग्स की 41 गेंदों में 69 रन की चौथे विकेट की साझेदारी के दम पर जीत के करीब पहुंच गयी थी. लेकिन 15वें ओवर में दूसरा रन पूरा करने की कोशिश के दौरान हरमनप्रीत का बल्ला पिच में फंस गया और हीली ने गिल्लियां बिखेर कर भारतीय कप्तान को रन आउट कर दिया. यहां से मैच का रुख पलट गया और पांच रन की करीबी हार से भारतीय टीम का विश्व कप अभियान खत्म हो गया.

किस्मत नहीं बल्कि हरमनप्रीत के प्रयास में थी कमी

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली का मानना है कि महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर का रन आउट किस्मत नहीं बल्कि ‘वास्तविक प्रयास’ में कमी के कारण हुआ था.

हीली ने ‘एबीसी स्पोर्ट्स’ के ट्विटर पर जारी वीडियो में रविवार को कहा, ‘यह एक विचित्र मामला है और मेरा मतलब है कि हरमनप्रीत कह सकती है कि वह बदकिस्मत रही लेकिन मेरा मानना है कि उनके प्रयास में कमी रह गयी और वह शायद क्रीज को पार कर सकती थी. अगर वह ईमानदारी से प्रयास करती तो यह बस दो मीटर का मामला था. हमें इसका कोई मलाल नहीं.’

खुद को अनलकी बताने पर हीली ने कसा तंज

उल्लेखनीय है कि मैच के बाद हरमनप्रीत ने नम आंखों के साथ कहा था कि मैं इससे ​​ज्यादा दुर्भाग्यशाली महसूस नहीं कर सकती. लेकिन हीली उन पर तंज कसने में पीछे नहीं रही.

हीली ने कहा, ‘आप कह सकते हैं कि आप अपने पूरे जीवन बदकिस्मत रहे, लेकिन यह आम तौर पर उस समय के प्रयास और ऊर्जा के बारे में है. यह विकेटों के बीच दौड़ने के बारे में है. यह उन छोटी-छोटी बुनियादी चीजों को लेकर विपक्ष से बेहतर करने के बारे में है और बड़े टूर्नामेंट इसी तरह से जीत सकते हैं. मुझे लगता है कि हम इसे काफी अच्छे से कर रहे हैं.’

हीली ने कहा कि अगर बल्लेबाज के साथ कोई परेशानी होती है तो वह गिल्लियां बिखेरने से बचती हैं लेकिन हरमनप्रीत का मामला ऐसा नहीं था.

इसे भी पढ़ें- Irani Cup 2023: चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे सरफराज खान, IPL से पहले अनफिट हुए इशांत शर्मा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़