Womens T20 Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हारा पाकिस्तान, अब फाइनल में भिड़ेंगे भारत और श्रीलंका

Womens T20 Asia Cup 2022: महिला एशिया कप के 8वें संस्करण के सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. श्रीलंका की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना पाई, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 121 रन बनाए.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 06:15 PM IST
  • लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही पाकिस्तानी टीम
  • पाक की ओर से नशरा संधु ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए
Womens T20 Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हारा पाकिस्तान, अब फाइनल में भिड़ेंगे भारत और श्रीलंका

नई दिल्लीः Womens T20 Asia Cup 2022: महिला एशिया कप के 8वें संस्करण के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले सिलहट के मैदान पर खेले गए. पहला मैच सुबह 8:30 बजे से भारत-थाईलैंड के बीच खेला गया, जबकि दूसरा सेमीफाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दोपहर 1:30 बजे से हुआ. जहां पहले सेमीफाइनल में भारत ने थाईलैंड को हराया, वहीं दूसरे नॉक आउट मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया.

टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्लेबाजी का किया फैसला
रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 122 रन बना पाई. श्रीलंका की ओर से माधवी ने सर्वाधिक 35 रन बनाए. टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज अनुष्का संजीवनी ने 21 गेंदों में 26 रन बनाए. टीम के अन्य बल्लेबाजों में नीलाक्षी डी सिल्वा, हसीनी परेरा ने क्रमशः 14 और 13 रन बनाए.

पाकिस्तान की ओर से नशरा संधु ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. उन्होंने 4 ओवरों में महज 17 रन खर्च किए. ओमैमा सोहेल ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में सिर्फ 14 रन दिए, लेकिन उनके खाते में कोई विकेट नहीं आया.

लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही पाकिस्तानी टीम
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 121 रन ही बना पाई. इस प्रकार श्रीलंका की टीम ने एक रन से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान की ओर से बिस्माह मारूफ ने सर्वाधिक 42 रन बनाए. वहीं, निदा रशीद डार ने 26 रन की पारी खेली.

फाइनल मुकाबले में भारत-श्रीलंका आमने-सामने
इससे पहले टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच में थाईलैंड को 74 रनों से हराकर लगातार 8वीं बार फाइनल में जगह बनाई. भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को दोपहर 1:30 बजे सिलहट के मैदान पर खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेः Fifa world cup: अच्छा नहीं रहा भारत का पहला वर्ल्डकप, इस टीम ने चटाई धूल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़