Women Asia Cup 2022: मैदान पर दिखा अजीब संयोग, पाकिस्तान के लिये एक ही मैच में उतरी मां-बेटी

Women Asia Cup 2022: कायनात ने पाकिस्तान के लिये करीब एक दशक पहले बतौर टीनेजर ही अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था, हालांकि खराब फॉर्म के चलते वो लगातार अंदर-बाहर होती रही है. हाल ही में इस हरफनमौला खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिये बर्मिंघम के कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2022, 01:42 PM IST
  • मलेशिया के खिलाफ एक साथ नजर आई मां-बेटी
  • मां के डेब्यू पर कायनात ने लिखा इमोशनल पोस्ट
Women Asia Cup 2022: मैदान पर दिखा अजीब संयोग, पाकिस्तान के लिये एक ही मैच में उतरी मां-बेटी

Women Asia Cup 2022: बांग्लादेश में खेले जा रहे महिला एशिया कप 2022 में 7 टीमें हिस्सा ले रही हैं जो कि राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है. मंगलवार तक इस टूर्नामेंट में 8 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें भारतीय टीम ने अपने तीनों मैचों में जीत हासिल कर पहले पायदान पर कब्जा जमा रखा है. वहीं पाकिस्तान की टीम भी 2 जीत के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है. श्रीलंका की टीम भी 3 मैचों में 2 जीत के साथ तीसरे पायदान पर काबिज है तो वहीं पर चौथे पायदान पर बांग्लादेश की टीम स्थित है.

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिये खेले गये मैच में एक अजीब संयोग देखने को मिला है जिसमें पाकिस्तान के लिये मां और बेटी एक साथ सिलहट आउटर क्रिकेट स्टेडियम में मैदान पर उतरी. यह घटना मलेशिया के खिलाफ खेले गये मैच के दौरान देखने को मिली जिसमें पाकिस्तान की महिला अंपायर सलीमा इम्तियाज अंपायरिंग के लिये उतरी तो वहीं पर उनकी बेटी कायनात इम्तियाज पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से खेलने उतरी.

मलेशिया के खिलाफ एक साथ नजर आई मां-बेटी

कायनात इम्तियाज पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बतौर हरफनमौला खिलाड़ी खेल रही हैं जिन्हें पहले मैच की प्लेइंग 11 में खेलने का नहीं मिला लेकिन उन्होंने मलेशिया के खिलाफ खेले ये मैच में शिरकत की. जहां पर सलीमा ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी अंपायरिंग का डेब्यू किया तो वहीं पर इम्तियाज ने मलेशिया के खिलाफ अपने शानदार करियर का आगे बढ़ाया.

कायनात ने अपनी मां के अंपायरिंग डेब्यू के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर खुशी का इजहार किया तो वहीं पर अपने पिता को धन्यवाद भी कहा जिन्होंने उनका हर परिस्थिति में साथ दिया और आगे बढ़ने के लिये प्रेरित किया.

मां के डेब्यू पर कायनात ने लिखा इमोशनल पोस्ट

कायनात ने लिखा,'ये मेरी मां हैं जिन्होंने एसीसी महिला एशिया कप 2022 में बतौर अंपायर डेब्यू किया. उन्होंने जो सफलता हासिल की है उसे लेकर मैं इससे ज्यादा गर्वान्वित महसूस नहीं कर सकती. यह उनका सपना रहा था कि वो पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करें और उसे वो आज तक मेरे जरिये पूरा कर रही थी, हालांकि अब लंबे इंतजार के बाद वो खुद इस सपने को जी रही है. मेरे पिता को भी ढेर सारी शुभकामनायें जिन्होंने हमेशा उनका साथ दिया, प्रोत्साहित किया और कभी भी हार नहीं मानने दी.'

गौरतलब है कि कायनात ने पाकिस्तान के लिये करीब एक दशक पहले बतौर टीनेजर ही अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था, हालांकि खराब फॉर्म के चलते वो लगातार अंदर-बाहर होती रही है. हाल ही में इस हरफनमौला खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिये बर्मिंघम के कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया था. करांची में जन्मी इस क्रिकेटर ने अब तक 15 वनडे और 20 टीम मैच खेले हैं जिसमें 265 रन और 16 विकेट अपने नाम किये हैं.

इसे भी पढ़ें- Legends league Cricket 2022: पाकिस्तान सुपर लीग की तुलना में कितनी है इनामी राशि, आज है फाइनल मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़