Women Asia Cup 2022: जीत के चौके के साथ सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 59 रन से रौंदा

India Women vs Bangladesh Women, 15th Match: महिला एशिया कप का यह 8वां संस्करण है और अब तक खेले गये 7 में से 6 खिताब भारतीय टीम के खाते में आये हैं तो वहीं पर एक खिताब बांग्लादेश के हाथों गंवाना पड़ा. शनिवार को खेले गये इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2022, 05:08 PM IST
  • भारत ने जीते हैं 7 में से 6 खिताब
  • बांग्लादेश को 59 रन से रौंद सेमीफाइनल में बनाई जगह
Women Asia Cup 2022: जीत के चौके के साथ सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, बांग्लादेश को 59 रन से रौंदा

India Women vs Bangladesh Women, 15th Match: बांग्लादेश की मेजबानी में खेले जा रहे महिला एशिया कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद एक बार फिर से जीत की राह पर वापसी कर ली है और शनिवार को डिफेंडिंग चैम्पियन बांग्लादेश की टीम के खिलाफ खेले गये मैच में 59 रनों से जीत हासिल की थी. इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने साल 2018 में एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश की टीम के हाथों मिली हार का बदला भी ले लिया.

भारत ने जीते हैं 7 में से 6 खिताब

उल्लेखनीय है कि यह महिला एशिया कप का 8वां संस्करण है और अब तक खेले गये 7 में से 6 खिताब भारतीय टीम के खाते में आये हैं तो वहीं पर एक खिताब बांग्लादेश के हाथों गंवाना पड़ा. शनिवार को खेले गये इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली है.

सिलहट के मैदान पर खेले गये इस मैच में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद शैफाली वर्मा (55), स्मृति मंधाना (47) और जेमिमा रोड्रिगेज (35) ने अहम पारियां खेलकर टीम को 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन पर पहुंचा दिया.

बांग्लादेश को 59 रन से रौंद सेमीफाइनल में बनाई जगह

जवाब में बांग्लादेश की महिला टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 100 रन ही बना सकी और 59 रनों से मैच हार गई. भारतीय टीम की ओर से दीप्ती शर्मा और शैफाली वर्मा ने 2-2 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई तो वहीं पर स्नेह राणा और रेणुका ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 1-1 विकेट अपने नाम कर टीम की जीत सुनिश्चित की. 

गौरतलब है कि इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम अंकतालिका में 8 अंकों के साथ पहले पायदान पर काबिज हो गई है तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम 6 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है.

इसे भी पढ़ें- 'मैंने रन बनाया, वजन घटाया फिर भी नहीं दिया मौका', चयन को लेकर टीम मैनेजमेंट पर भड़का ये भारतीय क्रिकेटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़