आखिर क्यों बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगी स्मृति मंधाना, सामने आया बड़ा कारण

Smriti Mandhana, England vs India: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और सलामी बैटर स्मृति मंधाना ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली महिला बिग बैश लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2022, 06:51 AM IST
  • फरवरी से लगातार क्रिकेट खेल रही हैं मंधाना
  • इस वजह से ब्रेक ले सकती हैं मंधाना
आखिर क्यों बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगी स्मृति मंधाना, सामने आया बड़ा कारण

Smriti Mandhana, England vs India: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और सलामी बैटर स्मृति मंधाना ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली महिला बिग बैश लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है. स्मृति मंधाना ने यह फैसला अपना वर्कलोड मैनेज करने के लिये लिया है ताकि ताकि वह राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिये फिट रह सकें. उल्लेखनीय है कि महिला क्रिकेट टीम को दुनिया भर की फ्रैंचाइजी आधारित लीग में खेलने की आजादी है जबकि पुरुष क्रिकेट सिर्फ भारतीय क्रिकेट और घरेलू सीरीज में ही शिरकत कर सकते हैं.

फरवरी से लगातार क्रिकेट खेल रही हैं मंधाना

स्मृति मंधाना फरवरी के बाद से ही लगातार खेल रही हैं जब भारत ने वनडे विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला खेली थी. पिछले महीने राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से मंधाना ‘द हंड्रेड’ के लिये ब्रिटेन में रूक गयी थीं और अब वह मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला का हिस्सा हैं. 

इस वजह से ब्रेक ले सकती हैं मंधाना

मंधाना ने दूसरे टी20 से पहले वर्चुअल मीडिया बातचीत में कहा, ‘मुझे लगता है कि यह मानसिक से ज्यादा शारीरिक प्रबंधन के बारे में है. निश्चित रूप से मैं महिला बिग बैश लीग से हटने के बारे में सोच रही हूं क्योंकि मैं भारत के लिये खेलने का मौका चूकना नहीं चाहती या फिर जब मैं भारत के लिये खेलूं तो मुझे हल्की चोट हो क्योंकि मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए अपना शत प्रतिशत देना चाहती हूं. इसलिये निश्चत रूप से मैं बिग बैश में खेलने या इससे हटने के बारे में सोचूंगी.’

सीरीज में पीछे चल रहा है भारत

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद मंगलवार को उसे करो या मरो के मैच में दोबारा उतरना है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले मैच में 132 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसे इंग्लैंड की टीम ने महज 13 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप की टीम में हर्षल के चयन पर भड़के पूर्व भारतीय कप्तान, बताया किसे मिलनी चाहिये थी जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़