Shardul Thakur, IPL 2023: क्या फिटनेस के चलते शार्दुल नहीं कर रहे कोलकाता के लिए गेंदबाजी? अब खुद किया कारण का खुलासा

Shardul Thakur, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन रोमांचक फेज में पहुंच चुका है जहां पर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर मैच जरूरी हो गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भी उन फ्रैंचाइजियों में शुमार है जिसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने हर मैच में जीत की दरकार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2023, 09:57 AM IST
  • केकेआर को शार्दुल की गेंदबाजी की जरूरत नहीं
  • चोट के चलते 3 मैच नहीं खेले थे शार्दुल ठाकुर
Shardul Thakur, IPL 2023: क्या फिटनेस के चलते शार्दुल नहीं कर रहे कोलकाता के लिए गेंदबाजी? अब खुद किया कारण का खुलासा

Shardul Thakur, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन रोमांचक फेज में पहुंच चुका है जहां पर प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर मैच जरूरी हो गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भी उन फ्रैंचाइजियों में शुमार है जिसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने हर मैच में जीत की दरकार है. इस दौरान टीम के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर फ्रैंचाइजी के लिए ज्यादा गेंदबाजी करते हुए नजर नहीं आ रहे हैं.

केकेआर को शार्दुल की गेंदबाजी की जरूरत नहीं

इसको लेकर कयास लगाये जा रहे थे कि शायद इस दिग्गज खिलाड़ी की फिटनेस में कोई परेशानी है जिसके चलते टीम मैनेजमेंट उनसे गेंदबाजी नहीं करा रहा है. हालांकि अब इस हरफनमौला खिलाड़ी ने खुद इस पर चुप्पी तोड़ते हुए कारणों का खुलासा किया है.

अपनी फिटनेस को लेकर उठ रही चिंताओं को दूर करते हुए शार्दुल ठाकुर ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में ऑलराउंडरों की भरमार के कारण इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी गेंदबाजी की जरूरत नहीं पड़ रही. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम में शामिल शार्दुल ने कहा कि उनके साथ कोई चोट की कोई समस्या नहीं है और ऑलराउंडरों से भरी उनकी टीम को उनकी गेंदबाजी की ‘जरूरत’ नहीं है.

शार्दुल ने कहा, ‘हमारी टीम में (आंद्रे) रसेल, सुनील (नारायण) के साथ ऑलराउंडर भरे पड़े हैं... हमारे पास अधिकतम आठ गेंदबाजी विकल्प हैं जिसमें नितीश (राणा) भी शामिल हैं जो आजकल एक या दो ओवर फेंकते हैं.’

चोट के चलते 3 मैच नहीं खेले थे ठाकुर

मौजूदा सत्र में हल्की चोट के कारण इस सत्र में तीन मैच नहीं खेलने वाले शार्दुल ने छह मैच में सिर्फ 89 गेंदें (14.5 ओवर) फेंकी और चार विकेट लिए. उन्होंने आठ में से दो मैच में गेंदबाजी नहीं की और बल्लेबाजी में भी उनका इस्तेमाल संयम के साथ किया गया जिससे स्पष्ट होता है कि टीम अगले महीने ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले उनके काम के बोझ का प्रबंधन करती नजर आ रही है.

पंजाब के खिलाफ 7 गेंदबाजों का इस्तेमाल पर ठाकुर नहीं

सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ नाइट राइडर्स ने गेंदबाजी में सात विकल्पों का इस्तेमाल किया और तेज गेंदबाजी विभाग में अनुभवहीनता के बावजूद ठाकुर ने गेंदबाजी नहीं की. शार्दुल को लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर गेंदबाजी छोर पर खड़े होने का मौका मिला जब रिंकू सिंह ने चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई.

मौका मिला तो गेंदबाजी करने के लिए तैयार

उन्होंने कहा, ‘यह खेल की स्थिति पर भी निर्भर करता है, कप्तान को क्या लगता है कि मुझे गेंदबाजी करने की जरूरत है या नहीं, यह पूरी तरह से उस पर निर्भर करता है. जहां तक टीम की रणनीति के फैसले की बात है, तो मैं इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दूंगा. मुझे हल्की चोट थी इसलिए मैंने कुछ मैच नहीं खेले, जब मैं वापस आया तो मैंने गेंदबाजी नहीं की क्योंकि मैं गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं था. लेकिन हां, अब मैं गेंदबाजी करने के लिए वापस आ गया हूं और उम्मीद है कि जब भी मुझे मौका मिलेगा मैं गेंद से अच्छा करूंगा.’

इसे भी पढ़ें- कैंसर से जूझ रहा है KKR का ये 2 करोड़ी खिलाड़ी, अब खुद किया ये खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़