लापरवाही ने छीना सानिया मिर्जा से यूएस ओपन का सपना, जानें क्या है पूरा मामला, संन्यास को लेकर भी दी अपडेट

Sania Mirza pulled out US Open 2022: भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने चोट के कारण अमेरिकी ओपन के आगामी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. सानिया पिछले काफी समय से सिर्फ युगल मुकाबलों में खेलती है. सानिया को यह चोट दो सप्ताह पहले कनाडा में लगी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 07:51 AM IST
  • 2 हफ्ते पहले सानिया को लगी थी चोट
  • संन्यास की योजना पर भी पड़ेगा असर
लापरवाही ने छीना सानिया मिर्जा से यूएस ओपन का सपना, जानें क्या है पूरा मामला, संन्यास को लेकर भी दी अपडेट

Sania Mirza pulled out US Open 2022: भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने चोट के कारण अमेरिकी ओपन के आगामी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. सानिया पिछले काफी समय से सिर्फ युगल मुकाबलों में खेलती है. सानिया को यह चोट दो सप्ताह पहले कनाडा में लगी थी. उन्होंने पहले घोषणा की थी कि यह उनके पेशेवर करियर का आखिरी साल होगा. अमेरिकी ओपन से हटने के बाद हालांकि उनके इस फैसले पर असर पड़ सकता है. 

2 हफ्ते पहले सानिया को लगी थी चोट

इस 35 साल की खिलाड़ी ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि इस महीने टोरंटो में ‘कैनेडियन ओपन’ के दौरान उन्हें चोट लग गयी थी. 

सानिया ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘नमस्कार दोस्तों, एक नयी खबर. मेरे पास साझा करने के लिए बहुत अच्छी सूचना नहीं है. दो सप्ताह पहले कनाडा में मेरी कोहनी में चोट लग गयी थी. मैंने इसे गंभीरता से नहीं लिया. कल हालांकि जब मेरा स्कैन हुआ तो पता चला कि यह गंभीर चोट है. मुझे कुछ सप्ताह के लिए खेल से दूर रहना होगा और मैं अमेरिकी ओपन से हट गई हूं.’

संन्यास की योजना पर भी पड़ेगा असर

अमेरिकी ओपन का आयोजन 29 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा. सानिया ने इससे पहले कहा था कि 2022 के सत्र के आखिरी में वह खेल को अलविदा कहेंगी. वह हालांकि अब अपनी इस योजना को बदलने के लिए तैयार हैं. 

उन्होंने कहा, ‘यह आदर्श नहीं है और मेरे लिए बुरा समय है और इससे संन्यास की मेरी योजनाएं बदल जायेंगी लेकिन मैं आप सभी को इसकी सूचना देना जारी रखूंगी.’

वह टोरंटो में मेडिसन कीज के साथ महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंची थी. सानिया ने पिछले सप्ताह सिनसिनाटी ओपन में भी हिस्सा लिया था. सानिया ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन, विंबलडन और अमेरिकी ओपन महिला युगल का खिताब एक-एक बार जीता है. उन्होंने इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन और अमेरिकी ओपन मिश्रित युगल में एक-एक खिताबी जीता दर्ज की है.

इसे भी पढ़ें- 'अगर पहले ही मैच में कोहली ने किया ये काम तो बंद हो जायेगी सबकी बोलती', विराट के सपोर्ट में आये रवि शास्त्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़