किसी की टी-शर्ट में हाथ डाला तो किसी को दिया 2 साल तक शारीरिक संबंध बनाने का ऑफर, अब CWG से जुड़ा मामला आया सामने

Anandeshwar Pandey: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. रेप के आरोपों में मुश्किलों का सामना कर रहे पांडे पर बर्मिंघम खेलों से जुड़ा एक अन्य मामला भी सामने आया है. अभी रेप का मामला दर्ज हुए एक दिन भी नहीं बीता था कि आनंदेश्वर पांडे पर बर्मिंघम में आयोजित किये गये कॉमनवेल्थ गेम्स में एक महिला चालक के साथ भी यौन शोषण करने का मामला सामने आया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 07:06 AM IST
  • रेप मामले में दर्ज है एफआईआर
  • अब कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर भी हुआ यौन शोषण का खुलासा
किसी की टी-शर्ट में हाथ डाला तो किसी को दिया 2 साल तक शारीरिक संबंध बनाने का ऑफर, अब CWG से जुड़ा मामला आया सामने

Anandeshwar Pandey: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. रेप के आरोपों में मुश्किलों का सामना कर रहे पांडे पर बर्मिंघम खेलों से जुड़ा एक अन्य मामला भी सामने आया है. अभी रेप का मामला दर्ज हुए एक दिन भी नहीं बीता था कि आनंदेश्वर पांडे पर बर्मिंघम में आयोजित किये गये कॉमनवेल्थ गेम्स में एक महिला चालक के साथ भी यौन शोषण करने का मामला सामने आया है.

महिला ड्राइवर की टी-शर्ट में डाला हाथ

बर्मिंघम खेलों ‘फैमिली सर्विसेज’ के प्रमुख अश्विन लोखरे ने पांच अगस्त को आईओए के कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल खन्ना को इसकी जानकारी दी थी. इस लेटर में दावा अनिल लोखरे ने बताया है कि पांडे ने कैसे वॉलिंटियर महिला ड्राइवर की टी-शर्ट में हाथ डालने की कोशिश की थी. अब इन आरोपों के सामने आने के बाद आनंदेश्वर पांडे के परिवहन विशेषाधिकार (टी2) को रद्द कर दिया गया है. 

उन्होंने अपने पत्र में कहा, ‘‘ आनंदेश्वर पांडे के अनुचित व्यवहार के कारण इन खेलों से जुड़ी वॉलंटियर ड्राइवर ने असहज महसूस किया. बर्मिंघम 2022 ने शेष खेलों के लिए उनके ‘ परिवहन विशेषाधिकार’ को रद्द करने का निर्णय लिया है.’’ 

पांडे का दावा- हो रही फंसाने की साजिश

हालांकि पांडे ने दावा किया है कि वह पूरी तरह से निर्दोष हैं और उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए पांडे ने कहा, ‘अगर मैंने कुछ संगीन किया होता, तो इन खेलों के लिए जारी मेरी मान्यता (एक्रीडिटेशन) रद्द कर दी जाती लेकिन ऐसा नहीं हुआ. केवल मेरे परिवहन विशेषाधिकार को वापस लिये गये थे.’ 

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: कभी घूर के था डराया अब खुद सिर झुकाया, कोहली के जेस्चर पर जानें क्या बोले सूर्यकुमार यादव

सीमा शर्मा ने लगाया है आरोप

इससे पहले उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव पांडे पर हाल में बलात्कार का आरोप गया था और इस संबंध में राजस्थान के भिवाड़ी थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पांडे के खिलाफ यह आरोप सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की पूर्व राष्ट्रीय स्तर की हैंडबॉल खिलाड़ी सीमा शर्मा ने लगाया है. पांडे ने 2013 से 2020 तक भारतीय हैंडबॉल महासंघ (एचएफआई) के महासचिव के रूप में कार्य किया है.

सोशल मीडिया पर कई महिलाओं के साथ वायरल हुई तस्वीरों के बाद जांच में फंसे उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडे पर अब नेशनल स्तर पर खेल चुकी महिला हैंडबॉल खिलाड़ी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है जिसके बाद उन पर पुलिस में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

दो साल तक संबंध बनाने का दिया था ऑफर

एफआईआर के अनुसार खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि आनंदेश्वर पांडेय ने उसे राष्ट्रीय से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनाने के लिये दो साल तक शारीरिक संबंध बनाने की शर्त रखी थी और लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में लगे स्पेशल ट्रेनिंग कैम्प के दौरान रेप की कोशिश भी की थी. FIR के हिसाब आईओए कोषाध्यक्ष ने दावा किया था कि उन्होंने बहुत सी लड़कियों को इंटरनेशनल प्लेयर बना दिया है और उनके साथ भी वहीं करेंगे अगर वो उनके साथ दो साल तक शारीरिक संबंध बनाने को तैयार हो जाती हैं. 

इसे भी पढ़ें- SL vs BAN: लूज टॉक से लेकर नागिन डांस तक, जानें श्रीलंका की जीत के बाद कौन से मीम्स हो रहे वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़