जब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सचिन तेंदुलकर को स्लेज करने की कोशिश, तो गुस्से में सहवाग से मिला करारा जवाब

Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम दुनिया के हर कोने में सम्मान से लिया जाता है. सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के इतिहास में बल्लेबाजी के लगभग हर रिकॉर्ड को अपने नाम किया था लेकिन इसके बावजूद वो मैदान पर कभी भी किसी के साथ विवादित ढंग से पेश होते नजर नहीं आये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 11:44 AM IST
  • सहवाग ने किया स्लेजिंग का खुलासा
  • सहवाग ने करारा जवाब
जब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सचिन तेंदुलकर को स्लेज करने की कोशिश, तो गुस्से में सहवाग से मिला करारा जवाब

Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के भगवान कहे जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम दुनिया के हर कोने में सम्मान से लिया जाता है. सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के इतिहास में बल्लेबाजी के लगभग हर रिकॉर्ड को अपने नाम किया था लेकिन इसके बावजूद वो मैदान पर कभी भी किसी के साथ विवादित ढंग से पेश होते नजर नहीं आये. पूरे करियर के दौरान सचिन का रवैया ज्यादातर शांत ही नजर आता था, भले ही सामने वाली टीम के खिलाड़ी उन्हें स्लेज करने की कोशिश करते नजर आते थे.

सहवाग ने किया स्लेजिंग का खुलासा

सचिन तेंदुलकर के साथ हुई ऐसी ही स्लेजिंग की एक घटना का खुलासा पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने किया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क मास्टर ब्लास्टर को स्लेज करने की कोशिश करते नजर आये. जिस पर सचिन ने तो कोई जवाब नहीं दिया लेकिन सहवाग ने उन्हें आड़े हाथों लेते करारा जवाब दिया.

सहवाग ने इस घटना का खुलासा द कपिल शर्मा शो के दौरान किया था जिसमें उन्होंने कहा, 'मैं और सचिन पाजी (तेंदुलकर) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में बल्लेबाजी कर रहे थे. उस वक्त कंगारुओं की टीम में माइकल क्लार्क नया-नया आया था. जब हम खेल रहे थे तो उसने सचिन पाजी को लगातार स्लेज करने की कोशिश की और कुछ न कुछ कहे जा रहा था. वो पाजी को बुड्ढा कह रहा था और बोल रहा था कि आप फील्डिंग नही कर सकते ये नहीं कर सकते वो नहीं कर सकते.'

सहवाग ने दिया करारा जवाब

जब काफी देर तक क्लार्क अपनी बातों से बाज नहीं आये तो सहवाग उनके पास पहुंचे और ऐसा जवाब दिया की उनका मुंह खुला का खुला रह गया.

क्लार्क के पास जाकर सहवाग ने कहा,'अच्छा ये बताओ कि तुम्हारी उम्र क्या है, इसके जवाब में वो बोला 23 साल. फिर मैंने कहा कि बेटा जितनी तुम्हारी उम्र है उससे ज्यादा तो वो शतक लगा चुके हैं. हालांकि वो इतना सुनकर भी नहीं माना और फिर स्लेज करता रहा. इसे देखकर मैं एक बार फिर से उसके पास गया और कि तुम्हारे दोस्त तुमको पप (पप) कहते हैं? उसने हां कहा तो मैंने भी पूछ लिया कि फिर तुम्हारी ब्रीड (नस्ल) क्या है वो भी बता दो.'

सहवाग ने बताया कि यह सुनने के बाद माइकल क्लार्क का मुंह देखने लायक हो गया था. गौरतलब है कि मैदान पर जब भी विपक्षी खिलाड़ी सहवाग को स्लेज करने की कोशिश करता था तो वो बल्ले के साथ-साथ मुंह से भी करारा जवाब देते थे. सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में अपने 24 साल के करियर को अलविदा कहा था तो वहीं पर सहवाग ने 2015 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, जानें क्यों भारतीय टीम के साथ नहीं जायेंगे राहुल द्रविड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़