केएल राहुल और अय्यर को लेकर क्या है टीम इंडिया की प्लानिंग, अगरकर ने किया खुलासा

अय्यर ने अपना आखिरी मैच मार्च में जबकि राहुल ने मई में खेला था. पिछले महीने पद संभालने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में अगरकर ने कहा, ‘‘ राहुल टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2023, 07:57 PM IST
  • जानिए क्या बोले अगरकर
  • केएल राहुल को लेकर क्या कहा
केएल राहुल और अय्यर को लेकर क्या है टीम इंडिया की प्लानिंग, अगरकर ने किया खुलासा

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने सोमवार को कहा कि श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल के लिए एकदिवसीय विश्व कप से पहले खेलने का पर्याप्त मौका मिलना काफी अहम है. राहुल और अय्यर दोनों को एशिया कप में भाग लेने वाली 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. राहुल फिर से मामूली रूप से चोटिल हो गये हैं. उनकी इस चोट का हालांकि मूल चोट से कोई संबंध नहीं है.

पाकिस्तान के खिलाफ खेलना संदिग्ध
इस चोट के कारण राहुल का एशिया कप में दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले शुरुआती मैच में खेलना संदिग्ध है. अगरकर ने टीम की घोषणा के बाद मीडिया से बात करते हुए इस संभावना से इंकार नहीं किया कि राहुल पहले मैच से बाहर रह सकते हैं. चयन बैठक से पहले राहुल और अय्यर की फिटनेस पर सवालिया निशान लगे थे. यह दोनों खिलाड़ी क्रमश: जांघ और पीठ दर्द से उबर कर वापसी कर रहे हैं. 

अय्यर अभी भी पूरी तरह फिट नहीं
अय्यर ने अपना आखिरी मैच मार्च में जबकि राहुल ने मई में खेला था. पिछले महीने पद संभालने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में अगरकर ने कहा, ‘‘ राहुल टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं. उम्मीद है कि वह पहले मैच से ही चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. राहुल और अय्यर दोनों लंबे समय से चोटिल थे और उन्होंने फिट होने के लिए काफी मेहनत की है. राहुल को फिर से चोटिल होने से छोटा झटका लगा है लेकिन हमें उम्मीद है कि सब ठीक हो जाएगा. वह एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. 

जानिए क्या बोले अगरकर
अगरकर ने टीम घोषित करते हुए यहां कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को राहुल के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. हाल में राहुल को मामूली चोट के कारण परेशानी हो गई थी. इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘ हमें जो बताया गया है, उसके अनुसार यह चोट (राहुल के मामले में) ज्यादा गंभीर नहीं है. हमारे पास विश्व कप से पहले अभी भी डेढ़ महीने का समय है, उम्मीद है कि उन्हें (अय्यर और राहुल) उससे पहले पर्याप्त क्रिकेट मिलेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़