WI vs NZ: ब्रुक्स-किंग ने वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप से बचाया, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

West Indies vs New Zealand, 3rd T20I: वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने जीत के साथ दौरे का आगाज किया है. 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले 2 मैचों में जीत हासिल करने के बाद कीवी टीम के पास वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने का मौका था लेकिन रविवार देर रात को खेले गये आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल कर खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2022, 02:59 PM IST
  • ब्रुक्स-किंग ने 8 विकेट से जिताया मैच
  • न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती सीरीज
WI vs NZ: ब्रुक्स-किंग ने वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप से बचाया, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

West Indies vs New Zealand, 3rd T20I: वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने जीत के साथ दौरे का आगाज किया है. 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले 2 मैचों में जीत हासिल करने के बाद कीवी टीम के पास वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने का मौका था लेकिन रविवार देर रात को खेले गये आखिरी टी20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल कर खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया.

ब्रुक्स-किंग ने 8 विकेट से जिताया मैच

वेस्टइंडीज की टीम के लिये उसके सलामी बल्लेबाजी ब्रैंडन किंग और शमर ब्रुक्स ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को आठ विकेट से जीत दिला दी. दोनों टीमों के बीच यहां सबीना पार्क में तीसरा और आखिरी मैच काफी रोमांचक रहा जहां पर कैरिबियाई टीम ने खुद को क्लीन स्वीप होने से तो बचा लिये लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने से रोक नहीं सकी.

न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज के आखिरी मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 145 रन का स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य दिया.

न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती सीरीज

जवाब में, क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी जोड़ी ब्रैंडन किंग और समराह ब्रुक्स ने क्रमश: 53 और 56 रनों की पारी खाली. दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई. हालांकि, किंग गेंदबाज टिम साउदी के ओवर में गुप्टिल को कैच थमा बैठे.

उनके बाद डेवोन थॉमस क्रीज पर आए, लेकिन वह मात्र 5 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. थॉमस के बाद रोवमैन पॉवल ने पारी का जिम्मा संभाला और ब्रुक्स के साथ 37 रन की साझेदारी निभाई और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई.

इसे भी पढ़ें- हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर फिर लगाये संगीन आरोप, बेटी को लेकर किया शर्मनाक दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़