WTC फाइनल में बहक जाएंगे भारतीय गेंदबाज? जानिए क्यों पाकिस्तानी दिग्गज को सता रहा डर

पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने सोमवार को कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में नई गेंद हाथ में आने पर बहकना नहीं चाहिए और सफलता हासिल करने के लिए धैर्य बरतना चाहिए. विश्व की नंबर एक टीम भारत और दूसरे स्थान की टीम ऑस्ट्रेलिया सात जून से ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 5, 2023, 07:40 PM IST
  • जानिए क्या बोले अकरम
  • 7 जून से होगा मुकाबला
WTC फाइनल में बहक जाएंगे भारतीय गेंदबाज? जानिए क्यों पाकिस्तानी दिग्गज को सता रहा डर

नई दिल्लीः पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने सोमवार को कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में नई गेंद हाथ में आने पर बहकना नहीं चाहिए और सफलता हासिल करने के लिए धैर्य बरतना चाहिए. विश्व की नंबर एक टीम भारत और दूसरे स्थान की टीम ऑस्ट्रेलिया सात जून से ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में एक दूसरे का सामना करेंगे. 

जानिए क्या बोले अकरम
अकरम को उम्मीद है कि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे भारतीय तेज गेंदबाज मैदान पर समझदारी भरी रणनीति अपनाएंगे. आईसीसी के अनुसार अकरम ने कहा,‘‘ भारतीय गेंदबाज काफी अनुभवी है और उन्हें (नई गेंद हाथ में आने पर) बहकना नहीं चाहिए. हम सभी जानते हैं कि 10 से 15 ओवर तक गेंद स्विंग करती है इसलिए एक तेज गेंदबाज के रूप में पहले 10 से 15 ओवर में अतिरिक्त रन नहीं लुटाएं.’’ उन्होंने कहा,‘‘ यदि शुरुआत में थोड़ा उछाल मिलती है तो उत्साहित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई यही चाहते हैं.

उधर, ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बुधवार से यहां भारत के खिलाफ शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले पांच दिवसीय मुकाबलों के भविष्य को लेकर सोमवार को चिंता जताई. दुनिया भर में बढ़ते फ्रेंचाइजी क्रिकेट ने अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों पर दबाव डाला है. छोटे देशों को भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे देशों के खिलाफ पर्याप्त टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल रहा है.

स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले पांच दिवसीय प्रारूप के अनिश्चित भविष्य पर बात की. स्मिथ ने भारत के खिलाफ खिताबी मुकाबले से पहले कहा, ‘‘हां, मैं थोड़ा चिंतित हूं. लेकिन उम्मीद करता हूं कि टेस्ट क्रिकेट चलता रहेगा. मुझे लगता है कि यह अभी अच्छी स्थिति में है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हाल में हमने कुछ शानदार मुकाबले देखे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि एक परंपरावादी के रूप में जिसे टेस्ट क्रिकेट पसंद है, मैं उम्मीद करता हूं कि यह सभी बोर्ड के लिए शीर्ष पर रहेगा और आगामी समय में आगे बढ़ता रहेगा.’’

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़