ODI WC से पहले श्रीलंका के इस दिग्गज ने लिया संन्यास, बोर्ड ने कही ये बात

हसरंगा ने अपना अंतिम टेस्ट मैच 2021 में पल्लेकल में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. हसरंगा हालांकि श्रीलंका की सीमित ओवरों की टीम के अहम अंग हैं. वह स्पिन विभाग की अगुवाई करते हैं और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2023, 03:09 PM IST
  • जानिए कैसा रहा है हसरंगा का करियर
  • सीमित ओवरों के शानदार खिलाड़ी हैं हसरंगा
ODI WC से पहले श्रीलंका के इस दिग्गज ने लिया संन्यास, बोर्ड ने कही ये बात

नई दिल्लीः  श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपना करियर लंबा खींचने के लिए मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि उसने 26 वर्षीय हसरंगा का फैसला स्वीकार कर लिया है. हसरंगा का प्रदर्शन सीमित ओवरों में शानदार रहा है.उन्होंने पिछले एशिया कप में शानदार खेल दिखाया था.

जानिए बोर्ड ने क्या कहा
श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने कहा,'हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा सीमित ओवरों की क्रिकेट में हमारी टीम के अहम हिस्सा बने रहेंगे. हसरंगा ने 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने केवल चार टेस्ट मैच खेले, जिनमें उन्होंने चार विकेट लिए. 

शानदार स्पिनर हैं हसरंगा
हसरंगा ने अपना अंतिम टेस्ट मैच 2021 में पल्लेकल में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. हसरंगा हालांकि श्रीलंका की सीमित ओवरों की टीम के अहम अंग हैं. वह स्पिन विभाग की अगुवाई करते हैं और निचले क्रम के उपयोगी बल्लेबाज है. उन्होंने अब तक 48 वनडे में 67 विकेट लेने के अलावा 832 रन बनाए हैं. 

हसरंगा ने अब तक 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 91 विकेट लेने के साथ 533 रन बनाए हैं. वह इस प्रारूप में दुनिया भर की फ्रेंचाइजी लीग में खेलते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हैं. आईपीएल में भी हसरंगा शानदार गेंदबाजी करते हैं. आरसीबी के लिए उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. बता दें कि आज ही के दिन यानी कि 15 अगस्त को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने क्रिकेट से संन्यास लिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़