PKL 9 : दबंग दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक, आखिरी रेड में यूपी योद्धा को हराया

VIVO Pro Kabaddi League 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन में दबंग दिल्ली केसी ने यूपी योद्धाज को 2 अंक से हराकर जीत की हैट्रिक पूरी की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 05:45 AM IST
  • नवीन-मंजीत के दम पर जीती दिल्ली
  • यूपी ने दिल्ली को दो बार किया ऑलआउट
PKL 9 : दबंग दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक, आखिरी रेड में यूपी योद्धा को हराया

VIVO Pro Kabaddi League 2022: रोमांच से भरपूर मुकाबले में दबंग दिल्ली केसी ने यूपी योद्धाज को 2 अंक से हराकर वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन में जीत की हैट्रिक पूरी की. श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए सीजन के 15वें मैच में मौजूदा चैम्पियन दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धाज को 44-42 से हराया. दिल्ली की टीम लगातार तीसरी जीत के साथ टेबल टॉपर बनी हुई है.

नवीन-मंजीत के दम पर जीती दिल्ली

यूपी को दो मैचों में हार और एक में जीत  मिली है. वह अंक तालिका में नम्बर-5 पर है. दिल्ली की जीत के हीरो नवीन कुमार (13 अंक) और मंजीत (12 अंक) रहे, जिन्होंने अपना-अपना सुपर-10 पूरा किया. इन दोनों ने अपने बेहतरीन खेल की बदौलत सुरेंदर गिल के 21 को फीका कर दिया और अपनी टीम को एक यादगार जीत दिलाई. 

यूपी ने पहले ही हाफ में दिल्ली को ऑलआउट 11-5 की लीड ले ली थी. यूपी का डिफेंस चल रहा था और इसकी बदौलत यूपी ने जल्द ही अपनी लीड 14-7 कर दी. दिल्ली का डिफेंस नही चल रहा था. हालांकि नवीन अंक लेते नजर आ रहे थे. यही कारण था कि नवीन ने अपनी टीम को दूसरी बार ऑलआउट से बचाते हुए तीन अंक दिलाए और स्कोर 17-11 कर दिया.

यूपी ने दिल्ली को दो बार किया ऑलआउट

यूपी ने हालांकि जल्द ही दिल्ली को दूसरी बार ऑलआउट कर 21-11 की लीड ले ली. ऑलआउट के बाद दिल्ली ने लगातार दो अंक ले स्कोर 15-23 कर लिया. इसी बीच, यूपी के सुरेंदर गिल ने अपना सुपर-10 पूरा कर लिया लेकिन पहले हाफ की आखिरी रेड पर मंजीत ने चार अंक लिए और स्कोर 19-25 कर दिया. दिल्ली का डिफेंस गलतियां कर रहा था और यही कारण था कि यूपी ने 29-21 की लीड ले ली. 

नवीन ने जल्द हीसुपर-10 की हैट्रिक लगाई. जल्द ही दिल्ली ने यूपी को पहली बार ऑलआउट कर स्कोर 26-33 कर दिया. फिर आशू ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 29-34 कर दिया औऱ फिर गिल को डुबकी लगाने से रोककर दिल्ली 30 के आंकड़े तक पहुंची. 

इसके बाद नवीन एक्सप्रेस ने टेकआफ करते हुए अपनी टीम को 31वां अंक दिलाया. इसी बीच परदीप आए और चुपचाप एक अंक लेकर चले गए. फिर मंजीत ने एक अंक लेते हुए लीड सिर्फ तीन की कर दी. दिल्ली का डिफेंस भी अब चलने लगा था. उसने परदीप को डुबकी लगाने से रोककर स्कोर 33-35 कर दिया. दिल्ली ने जल्द ही यूपी को दूसरी बार ऑलआउट कर मैच में पहली बार 37-36 की लीड ले ली.

आखिरी रेड में दिल्ली ने 2 अंक से जीता मैच

यूपी ने हालांकि जल्द ही एक अंक ही लीड ले ली लेकिन विशाल लाठर ने बेहतरीन डाइव पर गिल को आउट कर स्कोर 38-38 कर दिया. दिल्ली ने फिर दो अंकों की लीड बनाई लेकिन नवीन को लपक यूपी ने स्कोर 39-40 कर दिया. फिर सुरेंदर ने बैक किक से स्कोर 40-40 कर दिया. गिल ने फिर डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर अपनी टीम को 42-40 की कर दी. दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था लेकिन उससे पहले डू ओर डाई रेड थी. 

मंजीत ने दो अंक की रेड के साथ न सिर्फ अपना सुपर-10 पूरा किया बल्कि नवीन को रिवाइव कराकर स्कोर भी बराबर कर दिया.  चार के डिफेंस में गिल रेड पर आए लेकिन पकड़ लिए गए. मंजीत ने उन्हें टैकल कर दिल्ली को 43-42 से आगे कर दिया. अब नवीन रेड पर थे. वह खाली गए. अंतिम रेड पर परदीप आए लेकिन वह आउट करार दिए गए. दिल्ली ने इस तरह यह रोमांचक मैच दो अंक के अंतर से जीत लिया.

इसे भी पढ़ें- Women T20 Asia Cup 2022: हार से शुरुआत करने वाली इस टीम ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल के लिये तय हो गई टीमें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़