PKL 9: लगातार 2 हार के बाद तेलुगू टाइटंस के लिये खुला जीत का खाता, तीन बार की चैम्पियन को हराया

Vivo Pro Kabaddi league 2022 Telugu Titans vs Patna Pirates: लगातार दो हार के बाद तेलुगु टाइटंस की टीम ने पहली जीत हासिल कर ली है और 3 बार की चैम्पियन पटना पाइरेट्स को हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 06:25 AM IST
  • तेलुगु टाइटंस के डिफेंस से पस्त हुआ पटना पाइरेट्स
  • अटैक में भी दिखाया दम, पटना को किया ऑलआउट
PKL 9: लगातार 2 हार के बाद तेलुगू टाइटंस के लिये खुला जीत का खाता, तीन बार की चैम्पियन को हराया

Vivo Pro Kabaddi league 2022 Telugu Titans vs Patna Pirates: तेलुगू टाइटंस लगातार दो हार के गम से उबरते हुए मजबूती से सामने आई और मंगलवार को श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 13वें मैच तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 30-21 से हरा दिया. दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था. पटना ने इससे पहले एक मैच जीता था जबकि एक टाई कराया था जबकि टाइटंस को दोनों मैचों में हार मिली थी लेकिन अपने डिफेंस के सराहनीय प्रदर्शन (10 अंक) और मोनू गोयत के 10 अंक (9 रेड अंक, 1 टैकल अंक) की बदौलत टाइटंस ने पटना को घुटने टेकने को मजबूर किया.

तेलुगु टाइटंस के डिफेंस से पस्त हुआ पटना पाइरेट्स

टाइटंस के लिए सिद्धार्थ देसाई ने सात रेड अंक बनाए. पटना की ओर से सचिन ने रेड में 6 जबकि सुनील ने डिफेंस में चार अंक बनाए. इस मैच में कुल 17 अंक लेने वाले अपने रेडरों के दम पर टाइटंस ने 7 मिनट के खेल के बाद 6-4 की लीड बना रखी थी. सभी अंक रेडरों ने लिया है. डिफेंस का अब तक खाता नहीं खुला है. मोहम्मदरेजा शादलू ने हालांकि 10वें मिनट में पटना का डिफेंस का खाता खोला. स्कोर 7-7 था. 

पटना के डिफेंस ने अपना दूसरा शिकार किया. 8 मिनट बाकी हैं और दोनों टीमों के 8-8 अंक हैं. फिर बारी टाइटंस के डिफेंस की आई. सुरजीत ने सुपर टैकल की स्थिति में रोहित गुलिया को आउट कर दो अंक टीम को दिलाए. फिर पटना के डिफेंस ने फिर मोनू गोयत को उपहार के तौर पर दो अंक दे दिए. अब स्कोर 12-9 से टाइटंस के पक्ष में था. टाइटंस का डिफेंस सुधार पर था लेकिन पटना का डिफेंस लगातार गलतियां कर रहा था और इसी कारण टाइटंस 14-10 से आगे हो गए थे.

अटैक में भी दिखाया दम, पटना को किया ऑलआउट

फिर टाइटंस ने पटना को ऑलआउट करते हुए अपनी लीड 18-10 कर ली. फिर सिद्धार्थ देसाई ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ अपनी टीम को 20-11 से आगे कर दिया. टाइटंस ने 15 अंक जुटाने वाले रेडरों की बदौलत 21-13 की लीड के साथ पहला हाफ समाप्त किया. देसाई ने ब्रेक के बाद डू ओर डाई रेड पर पटना के कप्तान नीरज का शिकार कर स्कोर 23-13 कर दिया. चार के डिफेंस में मोनू डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन लपके गए. स्कोर में हालांकि 10 का अंतर अब भी बरकरार था.  

पटना के डिफेंस ने देसाई को डू ओर डाई रेड पर लपक इसे कम करने की कोशिश की. 10 मिनट का खेल बचा था और स्कोर 25-17 से टाइटंस के पक्ष में था. रोहित गुलिया ने हालांकि डू ओर डाई रेड में विशाल भारद्वाज का शिकार कर लीड 7 का कर दिया.  इसके बाद टाइटंस ने लगातार दो अंकों के साथ लीड 9 की कर ली. अब चार मिनट का खेल बचा था. टाइटंस अब वक्त जाया कर रहे थे. पटना की टीम अंत तक इस लीड की भरपाई नहीं कर सकी और पहली हार को मजबूर हुई. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: तमिल थलाइवाज के डिफेंस पर भारी पड़ा हरियाणा का अटैक, हासिल की लगातार दूसरी जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़