PKL 9 : गिल-परदीप ने वापस पटरी पर लौटाई यूपी की गाड़ी, बेंगलुरू बुल्स को चटाई धूल

VIVO Pro Kabaddi League 2022, UP Yoddhas vs Bengaluru Bulls: अपने दो स्टार रेडर्स- परदीप नरवाल (14) और सुरेंदर गिल (14) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यूपी योद्धाज ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में सुपर संडे को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 23वें मैच में मेजबान बेंगलुरू बुल्स को 44-37 के अंतर से हरा दिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 05:54 AM IST
  • परदीप के दम पर 3 बार ऑलआउट हुई बेंगलुरू बुल्स
  • पहली 5 रेड में परदीप का नहीं खुला था खाता
PKL 9 : गिल-परदीप ने वापस पटरी पर लौटाई यूपी की गाड़ी, बेंगलुरू बुल्स को चटाई धूल

VIVO Pro Kabaddi League 2022, UP Yoddhas vs Bengaluru Bulls: श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 23वें मैच में यूपी योद्धाज की टीम ने अपने दो स्टार रेडर्स- परदीप नरवाल (14) और सुरेंदर गिल (14) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत लड़खड़ाती नजर आ रही टीम को वापस पटरी पर लाकर मैच का रुख ही पलट दिया. बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ सुपर संडे को खेले गए इस मैच में यूपी योद्धाज की टीम ने 44-37 की स्कोर लाइन से जीत हासिल की. 

परदीप ने 5 रेड नाकाम होने के बाद लय पकड़ी और अपना पहला सुपर-10 पूरा किया जबकि गिल ने इस सीजन के दूसरे सुपर-10 के साथ अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई. इस जीत ने यूपी को अंक तालिका में चौथे स्थान पर लाकर खड़ा कर दिया है. बुल्स को चार मैचें में दूसरी हार मिली है. उसने दो मैच जीते भी हैं. 

बुल्स के लिये काम नहीं आया कंडोला का सुपर 10

बुल्स के लिए विकास कंडोला (12) ने सुपर-10 लगाया जबकि भरत ने 9 अंक लिए. इस मैच में यूपी की रेडिंग टीम ने 25 के मुकाबले 28 अंक लिए जबकि डिफेंस को 5 के मुकाबले 8 अंक मिले. साथ ही यूपी को ऑलआउट के भी 6 अंक मिले. एक समय स्कोर 7-7 था लेकिन फिर यूपी ने बुल्स को पहली बार ऑल आउट कर 15-10 की लीड ले ली. अब बारी परदीप की थी. पहले ऑल आउट के बाद चार अंकों की रेड के साथ परदीप ने बुल्स को फिर ऑलआउट की ओर धकेला और दो मिनट के भीतर इसे अंजाम देकर हाफ टाइम तक 26-12 की लीड ले ली. 

पहली 5 रेड में परदीप का नहीं खुला था खाता

परदीप ने 5 रेड में खाता भी नहीं खोला था और अगली चार रेड पर नौ अंक लेकर उन्होंने मैच को यूपी के हक में लाकर खड़ा कर दिया. दूसरी ओर, विकास की झोली 7 रेड के बाद भी खाली थी. ब्रेक के बाद विकास को नितेश औऱ सुमित की चंगुल से बचते हुए अपना रंग दिखाने की जरूरत थी. इसी तरह बुल्स के डिफेंस के सामने परदीप को रोकने की बहुत बड़ी चुनौती थी. 

ब्रेक क बाद यूपी के रेडर गेम को स्लो कर रहे थे जबकि डिफेंस ने भरत को लपक अपना काम किया. फिर गिल ने रेड पर अपना 8वां अंक लिया. इसी बीच, विकास ने भी अपना खाता खोला. गिल ने फिर मल्टी प्वाइंट रेड के साथ सीजन का दूसरा सुपर-10 पूरा कर लिया. चार के डिफेंस में फिर परदीप ने सुपर-10 पूरा कर लिया. 

परदीप के दम पर 3 बार ऑलआउट हुई बेंगलुरू बुल्स

अब परदीप को रोकना मुश्किल था. अगली रेड पर 2 अंक लेकर परदीप ने बुल्स को तीसरी बार ऑल आउट की ओर ढकेल दिया. अगली रेड पर परदीप ने दो अंक लेकर तीसरी बार आलआउट को अंजाम दे स्कोर 37-16 कर दिया. यूपी की टीम हालांकि बुल्स को वापसी का कोई मौका नहीं देना चाह रही थी. अब तक 25 फेल्ड टैकल्स करने वाली बुल्स के डिफेंस ने हालांकि अगली रेड पर परदीप को लपक लिया. अब यूपी के लिए सुपर टैकल आन था. 27-42 के स्कोर पर विकास ने यूपी को ऑल आउट की ओर ढकेला और फिर उसे अंजाम देकर स्कोर डिफरेंस 12 कर दिया.  

बुल्स की नजर 7 के स्कोर डिफरेंस पर थी, जिससे उसे मैच से एक अंक मिल सके. इसी बीच, विकास ने अपना सुपर-10 पूरा किया. फिर अपनी टीम की अंतिम रेड पर दो अंक लेकर स्कोर डिफरेंस 7 का कर बुल्स को इस मैच के एक अंक दिला दिया. 

इसे भी पढ़ें- अब इनकी आवाज में लेंगे क्रिकेट कमेंट्री का मजा, ICC ने जारी की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़