World Cup में सबसे बेस्ट है ये खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

कोहली के निकटतम चुनौती साथी दिग्गजों की एक जोड़ी है, जिसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (चार कैच) और वार्नर (पांच कैच) उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2023, 08:45 PM IST
  • जानें विराट कोहली के आंकड़े
  • भारत का बांग्लादेश से है मुकाबला
World Cup में सबसे बेस्ट है ये खिलाड़ी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

नई दिल्लीः विश्व कप में भारत की शानदार शुरुआत ने विरोधी टीमों के पसीने छुड़ा दिए हैं. वहीं अब तक के टूर्नामेंट में मैदान पर विराट कोहली सबसे बेस्ट खिलाड़ी रहे हैं. आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार कोहली ने भारत के लिए तीन मैचों में कुल तीन कैच लपके हैं. गैर-विकेटकीपरों न्यूजीलैंड के मैट हेनरी और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी डेविड वार्नर की तुलना में दो कम, लेकिन मैदान पर उनका प्रभाव उससे कहीं अधिक है.

जानिए क्या कहते हैं कोहली के आंकड़े
इवेंट में सभी टीमों के लिए तीन मैचों के दौरान बचाए गए रनों और दबाव रेटिंग की सूची में भारत का बल्लेबाजी स्टार शीर्ष पर है और उसके कुल 22.30 अंक उसे विश्व कप में फील्डिंग प्रभाव के लिए शीर्ष पर बैठाते हैं. कोहली के निकटतम चुनौती साथी दिग्गजों की एक जोड़ी है, जिसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट (चार कैच) और वार्नर (पांच कैच) उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी हैं.

पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत में से प्रत्येक के दो-दो खिलाड़ी सितारों से सजे शीर्ष 10 में हैं, जबकि टूर्नामेंट के मेजबानों के पास एक और खिलाड़ी है, जो 11वें स्थान पर हैं. इसका मतलब है कि भारत टीम रेटिंग के मामले में बेहतर है, टूर्नामेंट में अब तक उसने 14 कैच पकड़े हैं. जिसमें कुल 10 रन बचाए गए हैं, 16 दबाव वाले स्थिति और अच्छे थ्रो की चौकड़ी शामिल है.

भारत ने शुरुआती तीन मैचों में केवल दो कैच ड्रॉप किए हैं, जबकि मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड (एक) एकमात्र ऐसी टीम है जिसने कम कैच छोड़े हैं. टूर्नामेंट के मेजबान अब तक प्रत्येक मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक को 'स्वर्ण पदक' प्रदान करते रहे हैं, कोहली ने कार्यक्रम की शुरुआत में पांच बार के विश्व कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर भारत की प्रभावशाली जीत के दौरान गोल्ड जीता था.

ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के मैच के दौरान सीमा पर उनके शानदार कैच के लिए पुरस्कार मिला, जिसने रहमानुल्लाह गुरबाज़ को आउट करने में मदद की जबकि अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ संघर्ष के बाद यह पुरस्कार जीता.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़