IND vs PAK: विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन का 'कीर्तिमान' खतरे में

लंबी इंजरी के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल ने इस मुकाबले में 106 गेंद पर 111 रनों की नाबाद पारी खेली. इसमें उन्होंने 2 छक्के और 12 चौके जड़े. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2023, 06:55 PM IST
  • जानिए विराट कोहली के खास रिकॉर्ड
  • केएल राहुल ने भी बनाया खास कीर्तिमान
IND vs PAK: विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन का 'कीर्तिमान' खतरे में

नई दिल्लीः भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे एशिया कप के मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों का धागा खोल दिया. रोहित-गिल के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और शतक जड़कर नाबाद रहते हुए पाकिस्तान के सामने 357 रनों का  विराट लक्ष्य खड़ा कर दिया.

कोहली- राहुल ने जड़ा शतक
लंबी इंजरी के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल ने इस मुकाबले में 106 गेंद पर 111 रनों की नाबाद पारी खेली. इसमें उन्होंने 2 छक्के और 12 चौके जड़े. वहीं विराट कोहली ने 94 गेंद में नाबाद 122 रन बनाए जिसमें 3 छक्के और 9 चौके जड़े. इससे पहले रोहित ने 4 छक्के और गिल ने 10 चौके की मदद से फिफ्टी जड़ी.

कोहली ने बनाए कई रिकॉर्ड
विराट कोहली ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए साल 2023 में 1000 रन पुरे कर लिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने भारत के लिए साल में सर्वाधिक बार 1000 रन बनाने के मामले में पूर्व क्रिकेटर एमएस धोनी और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है.

सचिन से सिर्फ दो शतक पीछे कोहली
विराट कोहली इस शतक के बाद सचिन तेंदुलकर से वनडे में केवल 2 शतक पीछे हैं. सचिन ने 49 शतक लगाए हैं. जबकि विराट कोहली ने अब तक 47 शतक जड़ दिए हैं. हालांकि, कुल शतकों में विराट सचिन से पीछे हैं क्योंकि सचिन ने 100 शतक लगाए हैं.इसी के साथ वनडे में विराट कोहली ने 13 हजार रनों के आंकड़े को भी पार कर लिया है. इससे पहले रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ फिफ्टी जड़ी थी. इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज शाहीन अफरीदी और शादाब पर जमकर पर बरसे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़