IND vs SA: विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गए बल्लेबाजी कोच, कहा- 6 महीने बाद...

सेंचुरियन की उछाल भरी पिच पर कोहली अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के बाहर निकलती गेंद पर वह चकमा खा कर आउट हो गये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2023, 11:34 PM IST
  • जानिए क्या बोले विक्रम राठौड़
  • विराट कोहली ने खेली धैर्यवान पारी
IND vs SA: विराट कोहली को लेकर ये क्या बोल गए बल्लेबाजी कोच, कहा- 6 महीने बाद...

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच से पहले अनुभवी भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को सिर्फ एक नेट सत्र में अभ्यास करने का मौका मिला लेकिन टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने स्पष्ट कहा कि अपने करियर के इस मुकाम पर पूर्व कप्तान को बहुत अधिक अभ्यास की जरूरत नहीं है. कोहली ने प्रिटोरिया के ‘टक्स ओवल’ में खेले गए एकमात्र तीन दिवसीय ‘इंट्रा-स्क्वाड’ अभ्यास मैच में भी हिस्सा नहीं लिया था. 

अच्छी लय में दिख रहे थे कोहली
उन्होंने इंग्लैंड में अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए पहले से ही चार दिनों की छुट्टी की अनुमति ली थी. सेंचुरियन की उछाल भरी पिच पर कोहली अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा के बाहर निकलती गेंद पर वह चकमा खा कर आउट हो गये.  भारत ने बारिश से प्रभावित पहले दिन का समापन आठ विकेट पर 208 रन पर किया. 

जानें क्या बोले विक्रम
राठौड़ ने दो मैचों की श्रृंखला के शुरुआती दिन के खेल के बाद कहा, ‘‘कोहली करियर के जिस मुकाम पर है, मुझे नहीं लगता कि उन्हें अभ्यास की ज्यादा जरूरत है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह अकसर काफी बल्लेबाजी करते हैं और काफी अभ्यास भी करते हैं. उन्होंने अगर कुछ दिन कम अभ्यास किया तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. हमने आज भी देखा कि वह कितनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. उनकी पारी से ऐसा लगा नहीं कि वह लगभग छह महीने के बाद टेस्ट मैच खेल रहे हैं.’’ 

लोकेश राहुल ने एक बार फिर से भारत को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला और कोच ने भी माना कि वह इस टीम के संकटमोचक हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ राहुल हमारे लिए संकटमोचक बनते जा रहे हैं. वह कई बार टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालने में सफल रहे हैं. वह अपनी खेल योजना के साथ स्पष्ट है. उन्हें पता है कि अच्छी गेंदों का बचाव करना है जबकि कमजोर गेंदों पर रन बनाना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़