KKR vs GT: 5 छक्के जड़कर विजय शंकर ने खेली तूफानी पारी, इतनी गेंदों में जड़ी फिफ्टी

अनुभवी हरफनमौला विजय शंकर की 24 गेंद में नाबाद 63 रन की पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 204 रन बनाये.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 9, 2023, 05:55 PM IST
  • विजय शंकर ने खेली तूफानी पारी
  • हार्दिक पंड्या आज के मुकाबले से बाहर
KKR vs GT: 5 छक्के जड़कर विजय शंकर ने खेली तूफानी पारी, इतनी गेंदों में जड़ी फिफ्टी

नई दिल्लीः अनुभवी हरफनमौला विजय शंकर की 24 गेंद में नाबाद 63 रन की पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 204 रन बनाये. गुजरात ने आखिरी दो ओवरों में 45 रन बटोरे जिसमें शंकर ने 19वें ओवर में लॉकी फर्ग्युसन के खिलाफ दो चौके और दो छक्के जबकि 20वें ओवर में शारदुल ठाकुर के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाये. शंकर ने अपनी नाबाद पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाये. 

साई सुदर्शन ने भी खेली शानदार पारी
गुजरात के लिए साई सुदर्शन ने 38 गेंद में 53 जबकि शुभमन गिल ने 31 गेंद में 39 रन का योगदान दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. सुनील नारायण केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिये. सुयश शर्मा (चार ओवर में 35 रन) को एक सफलता मिली. नियमित कप्तान हार्दिक पंड्या के बीमार होने के कारण राशिद खान गुजरात की टीम की अगुवाई कर रहे है. पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद गिल और रिद्धिमान साहा (17 गेंद में 17 रन) ने एक बार फिर से गुजरात को सधी हुई शुरुआत दिलायी. 

गिल ने सधी पारी खेली
गिल ने छठे ओवर में वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ लगातार दो गेंदों में चौके जड़े जिससे पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकट पर 54 रन हो गया. उन्होंने अगले ओवर में नारायण के खिलाफ चौका लगाकर आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे किये. दूसरे छोर से संभल कर खेल रहे साइ सुदर्शन ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर वरुण के खिलाफ पारी का पहला जबकि 12वें ओवर में नारायण के खिलाफ दूसरा छक्का जड़ा. 

सुदर्शन की लगातार दूसरी फिफ्टी
सुदर्शन ने 17वें ओवर में फर्ग्युसन की गेंद पर एक रन लेकर 34 गेंद में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि रन गति तेज करने की कोशिश में नारायण का तीसरा शिकार बने. विजय शंकर ने अगले दो ओवर में चौके और छक्के की झड़ी लगाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया.  शंकर ने डेविड मिलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 16 गेंद में 51 रन की अटूट साझेदारी की जिसमें दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज का योगदान सिर्फ दो रन (नाबाद) था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़