वेंकटेश अय्यर ने शतक जड़कर रच दिया इतिहास, केकेआर के लिए ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

वेंकटेश अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की तरफ से शतक जड़ने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने जिससे उनकी टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में छह विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Apr 16, 2023, 07:19 PM IST
  • अय्यर ने खेली ताबड़तोड़ पारी
  • लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
वेंकटेश अय्यर ने शतक जड़कर रच दिया इतिहास, केकेआर के लिए ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

नई दिल्लीः वेंकटेश अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की तरफ से शतक जड़ने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज बने जिससे उनकी टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में छह विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. अय्यर ने 51 गेंदों पर 104 रन बनाए जिसमें छह चौके और नौ छक्के शामिल हैं. 

मैकुलम ने लगाया था पहला शतक
ब्रैंडन मैकुलम ने 2008 में आईपीएल के पहले मैच में केकेआर की तरफ से खेलते हुए 158 रन बनाए थे. इसके बाद पिछले 15 वर्षों में केकेआर का कोई बल्लेबाज तिहरे अंक में नहीं पहुंच पाया था. अय्यर आखिर वहां मिथक तोड़ने में सफल रहे. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे केकेआर की बल्लेबाजी वेंकटेश के इर्द-गिर्द ही घूमती रही जिन्होंने अपनी पावर हिटिंग का शानदार नमूना पेश करके दूसरी तरफ से सहयोग न मिलने के बावजूद मुंबई के गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया.

अर्जुन तेंदुलकर ने की अच्छी गेंदबाजी
मुंबई ने अर्जुन तेंदुलकर (दो ओवर में 17 रन देकर कोई विकेट नहीं) को आईपीएल में पदार्पण का मौका दिया और फिर गेंदबाजी का आगाज बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज से कराया. वह हालांकि कैमरन ग्रीन (दो ओवर में 20 रन देकर एक) थे जिन्होंने पारी के दूसरे ओवर में ही नारायण जगदीशन (शून्य) को आउट करके मुंबई को पहली सफलता दिलाई. 

दूसरे सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (आठ) भी पावर प्ले में ही पवेलियन लौट गए जबकि कप्तान नितीश राणा (पांच) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. इस बीच वेंकटेश का बल्ला रन उगलता रहा. उन्होंने अर्जुन पर चौका और छक्का लगाकर शुरुआत की और फिर ग्रीन की गेंद भी छह रन के लिए भेजी. मुंबई ने केकेआर के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़