Asia Cup:'सपने में भी ऐसा नहीं सोचा था कि ऐसा करुंगा' तिलक वर्मा ने किया बड़ा खुलासा

तिलक के पास तकनीक, अच्छा प्रदर्शन करने की भूख और मौके की नजाकत को देखते हुए अपने खेल को बदलने का हुनर भी है.चाहे बात स्ट्राइक रोटेट करने की हो या मैदान पर बड़े-बड़े शॉट लगाने की, ये युवा खिलाड़ी हर चीज में बेस्ट है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2023, 04:27 PM IST
  • जानिए क्या बोले तिलक वर्मा
  • एशिया कप में है उनका नाम
Asia Cup:'सपने में भी ऐसा नहीं सोचा था कि ऐसा करुंगा' तिलक वर्मा ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम में चुने जाने के बाद कहा कि वह वनडे खेलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनका डेब्यू सीधे एशिया कप में होगा. तिलक वर्मा, 20 साल का यह युवा बल्लेबाज इन दिनों क्रिकेट जगत में छाया हुआ है. लगातार दो आईपीएल सीजन में मुंबई के लिए दमदार प्रदर्शन करने के बाद तिलक भारतीय क्रिकेट फैंस और टीम इंडिया के टीम सेलेक्टर्स की नजरों में आए.

तिलक के पास ये खासियत
तिलक के पास तकनीक, अच्छा प्रदर्शन करने की भूख और मौके की नजाकत को देखते हुए अपने खेल को बदलने का हुनर भी है.चाहे बात स्ट्राइक रोटेट करने की हो या मैदान पर बड़े-बड़े शॉट लगाने की, ये युवा खिलाड़ी हर चीज में बेस्ट है. शायद यही वजह है कि टीम इंडिया ने एशिया कप जैसे बड़े मंच के लिए इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया. हालांकि, तिलक के लिए ये किसी सपने के सच होने जैसा ही है.

आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन
उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए अपने पहले सीजन (आईपीएल-2022) में 397 और दूसरे सीजन (आईपीएल-2023) में 343 रन बनाए. लगातार दो सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें अगस्त-2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला. जहां उन्होंने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया.

हाल ही में किया टी20 डेब्यू
20 वर्षीय खिलाड़ी को वेस्टइंडीज दौरे पर पांचो टी20 मैचों में खेलने का मौका मिला और तिलक ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 173 रन बनाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी फॉर्म और परफॉर्मेंस का फल इस युवा खिलाड़ी को तब मिला, जब उन्हें एशिया कप-2023 के लिए भारत की टीम में जगह मिली. उन्होंने कभी वनडे क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में इस प्रारूप में डेब्यू कर सकते हैं.

जानिए क्या बोले तिलक वर्मा
तिलक ने कहा, "मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं सीधे एशिया कप में डेब्यू करूंगा और वह भी वनडे टीम में. मैं हमेशा सपना देख रहा था कि मैं वनडे में भारत के लिए डेब्यू करूंगा. लेकिन सीधे एशिया कप में खेलना, यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है. मैंने हमेशा इसका सपना देखा था. एक ही साल में मुझे पहले टी20 डेब्यू करने का मौका मिला और अब वनडे टीम में भी जगह मिली है. यह मेरे सपनों में से एक है और मैं बस इसके लिए तैयारी कर रहा हूं."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़