बुमराह को इस दिग्गज गेंदबाज ने दी सलाह, कहा- फिट रहने के लिए ये करना होगा

मास्टर्स में विश्व जायंट्स फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी गेंदबाजी में बेहतर करने के लिए रनअप में कुछ बदलाव करने होंगे.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 14, 2023, 09:53 PM IST
  • जानिए क्या बोले ब्रेट ली
  • बुमराह लंबे समय से चल रहे चोटिल
बुमराह को इस दिग्गज गेंदबाज ने दी सलाह, कहा- फिट रहने के लिए ये करना होगा

नई दिल्लीः मास्टर्स में विश्व जायंट्स फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी गेंदबाजी में बेहतर करने के लिए रनअप में कुछ बदलाव करने होंगे. बुमराह ने हाल ही में न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी कराई थी और अब इस साल अक्टूबर-नवंबर में घर पर खेले जाने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के लिए फिट होने की दौड़ में हैं. उनके मार्च के अंत तक न्यूजीलैंड में रहने की उम्मीद है और वह अगस्त से ही गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं.

ली ने बुमराह को लेकर कही ये बातें
ली ने कहा, बुमराह का रिकॉर्ड शानदार है. दुर्भाग्य से उनके लिए पिछले कुछ समय से यह समस्या है. मैं केवल यही सलाह दूंगा कि उनका रन-अप इतना छोटा है, उन्हें उस गति और शक्ति का पता लगाना होगा. मुझे लगता है कि उन्हें अपने रन-अप का विस्तार करना चाहिए, ताकि उस दबाव को उसकी पीठ से हटाया जा सके.

आस्ट्रेलियाई ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) मास्टर्स में अपने प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा कि 46 साल की उम्र में कोई भी विकेट लेना खास होता है. ली ने अपने शुरूआती मैच में भारत महाराजा पर विश्व दिग्गजों की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, तीन ओवरों में केवल 17 रन देकर और मैच के अंतिम ओवर में स्टुअर्ट बिन्नी का महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर शानदार गेंदबाजी की.

ली ने आगे कहा, "46 साल की उम्र में आपको जो भी विकेट मिलता है वह हमेशा खास होता है. मैंने इस मेगा टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए काफी मेहनत की है. मैंने नेट्स में कुछ प्रशिक्षण और गेंदबाजी की है. मैं खेलने के लिए तैयार हूं और मैं इसे लेकर उत्साहित हूं. एलएलसी एक अद्भुत टूर्नामेंट है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़