ODI WC में इन टीमों से टीम इंडिया खेलेगी अभ्यास मैच, शेड्यूल हुआ जारी

सभी अभ्यास मैच दोपहर दो बजे शुरू होंगे और प्रत्येक टीम को अपने सभी 15 खिलाड़ियों को मैच में उतारने की इजाजत होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2023, 09:04 PM IST
  • जानिए क्या है शेड्यूल
  • इस साल होना है विश्वकप
ODI WC में इन टीमों से टीम इंडिया खेलेगी अभ्यास मैच, शेड्यूल हुआ जारी

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को कहा कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले मुकाबले से पूर्व भारत इंग्लैंड और नीदरलैंड के खिलाफ दो आधिकारिक अभ्यास मैच खेलेगा. दो बार का चैंपियन भारत 30 सितंबर को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड का सामना करेगा जिसके बाद टीम तीन अक्टूबर को तिरूवनंतपुरम में नीदरलैंड से भिड़ेगी.

अभ्यास मैच का शेड्यूल देखिए
तीन आयोजन स्थल गुवाहाटी, तिरूवनंतपुरम और हैदराबाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पांच अक्टूबर को होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के शुरुआती मुकाबले से पूर्व सभी 10 टीम के आधिकारिक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे. आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सभी 10 टीम पांच अक्टूबर को विश्व कप की शुरुआत से पहले के हफ्ते में 50 ओवर के दो आधिकारिक मुकाबले खेलेंगी जिनका आयोजन भारत के तीन अलग-अलग शहरों में किया जाएगा. 

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ये मैच गुवाहाटी, हैदराबाद और तिरूवनंतपुरम में शुक्रवार, 29 सितंबर से मंगलवार तीन अक्टूबर तक खेले जाएंगे और टीमों को विश्व कप के दौरान की परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने का परफेक्ट मौका देंगे.’’ सभी अभ्यास मैच दोपहर दो बजे शुरू होंगे और प्रत्येक टीम को अपने सभी 15 खिलाड़ियों को मैच में उतारने की इजाजत होगी. 

अभ्यास मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है: 29 सितंबर: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (गुवाहाटी), दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान, (तिरूवनंतपुरम) और न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान (हैदराबाद). 30 सितंबर: भारत बनाम इंग्लैंड (गुवाहाटी), ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड (तिरूवनंतपुरम). दो अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश (गुवाहाटी), न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका (तिरूवनंतपुरम). तीन अक्टूबर: भारत बनाम नीदरलैंड (तिरूवनंतपुरम), अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका (गुवाहाटी), पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया (हैदराबाद).

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़