'हम विश्वकप का सूखा खत्म करना चाहते हैं', टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी ने बयां किए जज्बात

भारतीय टीम एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 में ग्रुप डी में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के खिलाफ उतरेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 03:53 PM IST
  • हॉकी वर्ल्डकप जीतने को बेताब है टीम इंडिया
  • भारत के लिए 133 मैच खेल चुके हैं ललित उपाध्याय
'हम विश्वकप का सूखा खत्म करना चाहते हैं', टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी ने बयां किए जज्बात

नई दिल्ली: राष्ट्रमंडल गेम्स में प्रभावशाली दूसरे स्थान पर रहने के बाद भारतीय हॉकी टीम भुवनेश्वर, ओडिशा में 2018 एफआईएच विश्व कप की निराशा को पीछे छोड़ने के लिए उत्सुक है. 

भारतीय टीम एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 में ग्रुप डी में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के खिलाफ उतरेगी. अनुभवी फॉरवर्ड ललित उपाध्याय ने कहा, "भारतीय टीम भाग्यशाली है कि उसे घरेलू प्रशंसकों के सामने सीधे रिकॉर्ड स्थापित करने का सुनहरा मौका मिला है."

हॉकी वर्ल्डकप जीतने को बेताब है टीम इंडिया

उन्होंने कहा, "दुर्भाग्य से, हमने भुवनेश्वर में पिछले विश्व कप में क्वार्टरफाइनल मैच के अंतिम मिनटों में एक गोल खाया था, लेकिन तब से टीम ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया है, हमें खिताब के लिए गंभीर दावेदार माना जाता है. हमारा उद्देश्य अब लाभ उठाना है. उम्मीद है कि हम स्वर्ण पदक पक्का जीतेंगे."

133 मैच खेल चुके हैं ललित उपाध्याय

ललित उपाध्याय ने 2014 में राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू किया और 133 मैच में 31 गोल किए और उन्होंने मनदीप सिंह के साथ टीम के लिए फॉरवर्ड-लाइन का नेतृत्व किया. ललित ने कहा कि हर बार जब मैं मैदान पर कदम रखता हूं तो भारतीय जर्सी पहने पर मुझे बहुत गर्व महसूस होता है, हमेशा यह ध्यान में रखता हूं कि यह मेरा आखिरी मैच हो सकता है, इसलिए उसी तरह से अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान देता हूं.

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, मैंने अपने खेल में और अधिक निरंतरता प्राप्त की है और मुझे गर्व है कि मुझे टीम में वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है."

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: क्या मुसीबत की घड़ी में संकटमोचक बनेंगे बुमराह, जानें नागपुर में कैसा होगा मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़