BCCI अजीत अगरकर को बना सकती है चीफ सेलेक्टर, जोरों पर है चर्चा

शुक्रवार 18 नवंबर को बीसीसीआई ने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार मेंबर की चयन समिति को बर्खास्त कर दिया. ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर हो जाने के बाद बीसीसीआई की ओर से उठाया गया यह एक बड़ा कदम है. टीम जैसे ही वर्ल्ड कप से बाहर हुई कि उसके बाद टीम पर कई तरह के सवाल उठने लगे थे. इस सिलसिले में चेतन शर्मा की चयन समिति पर भी कई सवाल उठे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2022, 02:31 PM IST
  • चीफ सेलेक्टर बनने पर छोड़नी होगी ये जॉब
  • 'अजीत अगरकर को पाकर खुश होगा BCCI'
BCCI अजीत अगरकर को बना सकती है चीफ सेलेक्टर, जोरों पर है चर्चा

नई दिल्लीः टीम इंडिया को नए चीफ सेलेक्टर की जरूरत है और इसे देखते हुए कई नाम आगे आने शुरू हो गए हैं. इन नामों की रेस में टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर अजीत अगरकर का नाम सबसे आगे देखा जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई की पहली पसंद अजीत अगरकर ही हैं. इस परिस्थिति में कयास लगाए जा रहे हैं कि अजीत अगरकर को टीम के नए चीफ सेलेक्टर के रूप में देखा जा सकता है.

BCCI ने मांगी थी एप्लिकेशन

शुक्रवार 18 नवंबर को बीसीसीआई ने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार मेंबर की चयन समिति को बर्खास्त कर दिया. ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर हो जाने के बाद बीसीसीआई की ओर से उठाया गया यह एक बड़ा कदम है. टीम जैसे ही वर्ल्ड कप से बाहर हुई कि उसके बाद टीम पर कई तरह के सवाल उठने लगे थे. इस सिलसिले में चेतन शर्मा की चयन समिति पर भी कई सवाल उठे थे. इस पर कड़ा एक्शन लेते हुए बीसीसीआई ने टीम के चयन समिति को ही बर्खास्त कर दिया. चयन समिति को बर्खास्त करने के साथ ही बीसीसीआई की ओर से नए सेलेक्टर के लिए एप्लिकेशन मांगी गई थी.

शानदार रहा है अजीत अगरकर का करियर

टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर के रूप में देखे जा रहे अजीत अगरकर के पूरे क्रिकेट करियर की बात करें तो अगरकर ने कुल 26 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें वे 58 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं. अपने वनडे करियर के खेले गए 191 मैचों में अगरकर ने 288 विकेट चटकाए हैं तो भारत के लिए 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में खेलने के बाद अगरकर 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं. वहीं, अगरकर ने कुल 32 आईपीएल मैच खेले हैं और इसमें वे 29 विकेट चटकाने में सफल रहे हैं.

'अजीत अगरकर को पाकर खुश होगा BCCI'

इनसाइड स्पोर्ट से बात करते हुए बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने इसके बारे में अजीत से बात नहीं की है. यह पूरी तरह से उनके ऊपर है कि क्या वह अपनी आईपीएल भूमिका छोड़ कर चयनकर्ताओं की नौकरी के लिए आवेदन करेंगे, लेकिन जाहिर है, वह पिछली बार काफी करीब थे और हम उन्हें पाकर खुश होंगे. वह युवा हैं जिसके पास आईपीएल के अलावा तीनों प्रारूपों में खेलने का काफी अनुभव है. उनके इनपुट और अनुभव काफी काम के होंगे. उन्होंने युवा खिलाड़ियों के साथ भी काम किया है और वह घरेलू ढांचे के अंदर और बाहर समझते हैं.'

चीफ सेलेक्टर बनने पर छोड़नी होगी ये जॉब

बता दें कि अजीत अगरकर अभी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ बतौर असिस्टेंट कोच जुड़े हुए हैं. अगर वह चीफ सेलेक्टर की जॉब के लिए अप्लाई करते हैं तो उन्हें आईपीएल की इस जॉब को छोड़ना पड़ेगा.

ये भी पढे़ंः FIFA World Cup Opening Ceremony: 20 को खेला जाएगा फीफा का पहला मैच, जानें कहां देखें लाइव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़