ICC-BCCI की मिली भगत बताने पर अब बिन्नी ने तोड़ी चुप्पी, शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब

Roger Binny on Shahid Afridi Allegations: पाकिस्तान के एक पत्रकार और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आरोप लगाया था कि आईसीसी हमेशा से मल्टी-नेशन टूर्नामेंट में भारत का पक्ष लेते हुए उन्हें खास लाभ देता है जिसके बाद बीसीसीआई के नये अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने इन आरोपों पर जवाब दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 11:36 AM IST
  • एडिलेड में शाकिब कर रहे थे अंपायर से बहस
  • अफरीदी ने भारत के साथ पक्षपात का लगाया था आरोप
ICC-BCCI की मिली भगत बताने पर अब बिन्नी ने तोड़ी चुप्पी, शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब

Roger Binny on Shahid Afridi Allegations: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम ने बुधवार को एडिलेड के मैदान पर बारिश से प्रभावित मैच में जीत हासिल की थी, जिसके बाद पाकिस्तान के एक पत्रकार ने आरोप लगाया था कि आईसीसी हमेशा से मल्टी-नेशन टूर्नामेंट में भारत का पक्ष लेते हुए उन्हें खास लाभ देता है. वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी बारिश के बाद मैदान के गीला होने और जल्दी मैच कराने पर सवालिया निशान खड़े किये.

एडिलेड में शाकिब कर रहे थे अंपायर से बहस

शाहिद अफरीदी ने भले ही इस पत्रकार की बात से पूरी तरह से सहमति नहीं जताई हो लेकिन उनका बयान काफी हद दक इस मिलता नजर आया. उल्लेखनीय है कि यह बयान उस घटना के बाद जो कि सुपर-12 के 35वें मैच के दौरान देखने को मिली थी. बारिश के बाद जब मैच को दोबारा शुरू करने की बात की जा रही थी तो उस वक्त शाकिब अल हसन लगातार अंपायर से मैदान के गीला होने को लेकर बात करते नजर आये.

शाकिब अल हसन का मानना था कि मैदान को सुखाने में और वक्त लगना चाहिये. गौरतलब है कि मैच में और ज्यादा जितनी देरी देखने को मिलती उसका असर भारत के रिवाइज्ड स्कोर पर भी पड़ता, हालांकि अंपायर ने शाकिब की बात नहीं मानी और दोबारा खेल को शुरू कराया, जिसके चलते भारतीय टीम को 5 रन की रोमांचक जीत मिली.

अफरीदी ने भारत के साथ पक्षपात का लगाया था आरोप

उल्लेखनीय है कि एडिलेड के मैदान पर पानी सुखाने की व्यवस्था दुनिया में सबसे बेहतरीन है और यहां पर सिर्फ 15 मिनट में मैदान सूख जाता है. अफरीदी के बयान से वर्ल्ड क्रिकेट में एक नई चर्चा शुरू हो गई है जिसको लेकर अब बीसीसीआई के नये अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने करारा जवाब दिया है.

समा टीवी के एक एपिसोड में बात करते हुए पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा,'शाकिब अल हसन भी यही कह रहे थे, और वो स्क्रीन पर भी दिखाया गया, आपने ग्राउंड देखी ..गीली थी, पर मुझे लगता है कि आईसीसी का झुकाव जो है वो सारा भारत को किसी तरीके से सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिये कर रहा है.'

इस पैनल का हिस्सा रहे शाहिद अफरीदी ने कहा कि मुझे पता है कि क्या हुआ है, जितनी बारिश हुई है ब्रेक के तुरंत बाद खेल शुरू कर दिया गया. यह आईसीसी की तरफ से बहुत मुश्किल नजर आता है, फिर भारत खेलता है तो अलग दबाव होता है तो इसमें कई सारी चीजें शामिल होती हैं.'

बिन्नी ने दिया करारा जवाब

अब बीसीसीआई के नये अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने इन आरोपों पर जवाब दिया है और कहा कि सिर्फ दो लोगों के कह देने से किसी टीम को खास तरह का ट्रीटमेंट नहीं मिल जाता है फिर चाहे वो क्रिकेट का बड़ा पावरहाउस ही क्यों न हो.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा,'यह सही नहीं है, मुझे नहीं लगता कि हमें आईसीसी की तरफ से फेवर किया जाता है. सभी को एक जैसा ट्रीटमेंट दिया जाता है. आप किसी भी तरह से ये बात नहीं कह सकते हैं. हम हर मैच में बाकियों से अलग क्या हासिल करते हैं, जिससे पक्षपात के आरोप लगाये जाये. भारत क्रिकेट का पावरहाउस है लेकिन इसके बावजूद हम सभी को एक जैसा ही ट्रीट किया जाता है.'

इसे भी पढ़ें- Shahid Afridi Dirty Act: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की थी भारत के पूर्व पीएम के साथ गंदी हरकत, मामला जान खौल उठेगा आपका खून

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़