T20 World Cup: जानें कौन है भारतीय टीम के साथ ट्रैवल करने वाली ये खूबसूरत मिस्ट्री गर्ल, टीम इंडिया में क्या है रोल

Indian Cricket team, T20 World Cup: भारतीय टीम इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट के लिये 15 सदस्यीय टीम, 3 स्टैंड बाई खिलाड़ी और 16 सदस्यीय स्टाफ के साथ पहुंचा है जिसमें एक महिला भी शामिल है. इसकी खूबसूरत तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 01:11 PM IST
  • जानें कौन है ये मिस्ट्री गर्ल
  • भारतीय टीम के साथ क्या है इसका रोल
T20 World Cup: जानें कौन है भारतीय टीम के साथ ट्रैवल करने वाली ये खूबसूरत मिस्ट्री गर्ल, टीम इंडिया में क्या है रोल

Indian Cricket team, T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम कंगारुओं की सरजमीं पर पहुंच चुकी है, जहां पर फिलहाल अभ्यास मैच खेलकर वो अपनी तैयारियां दुरुस्त करने पर ध्यान दे रही है. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ पर्थ में भारत ने दो मैच और ऑस्ट्रेलिया के साथ गाबा में एक मैच खेल चुकी है, जिसमें से उसे दो में जीत तो एक में हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट के लिये 15 सदस्यीय टीम, 3 स्टैंड बाई खिलाड़ी और 16 सदस्यीय स्टाफ के साथ पहुंचा है.

भारतीय दल में एक महिला भी शामिल है जिसकी खूबसूरत तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं और लोग यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि भारतीय टीम के साथ सफर कर रही ये महिला किस वजह से दल में शामिल है और उसका यहां पर क्या काम रहने वाला है.

जानें कौन है ये मिस्ट्री गर्ल

तो आपको बता दें कि भारतीय सपोर्ट स्टाफ में शामिल इस महिला का नाम राजलक्ष्मी अरोड़ा है जो कि पिछले कई सालों के साथ भारतीय टीम के साथ जुड़ी हुई हैं. राजलक्ष्मी अरोड़ा बीसीसीआई में सीनियर मीडिया प्रोड्यूसर के पद पर कार्यरत हैं और वो भारतीय टीम मैनेजमेंट, खिलाड़ी, बोर्ड के अधिकारियों और फैन्स के बीच के रिश्तों को मजबूत करने पर काम करती हैं.

राजलक्ष्मी का काम भारतीय टीम के पक्ष को फैन और मीडिया के बीच प्रेस रिलीज और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये बेहत करना है. उन्होंने बतौर कंटेट राइटर अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2015 में वो पहली बार बतौर सोशल मीडिया मैनेजर बीसीसीआई के साथ जुड़ी थी और अब सीनियर प्रोड्यूसर के पद पर कार्यरत हैं.

भारतीय टीम के साथ क्या है इसका रोल

पुणे के सिम्बियोसिस इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया एंड कम्युनिकेशन से राजलक्ष्मी ने अपनी पढ़ाई पूरी की और मीडिया की डिग्री हासिल की. वह स्कूल के दिनों में ही खेल-कूद में अच्छी थी और बास्केटबॉल-शूटिंग टीम का हिस्सा बनी थी. बीसीसीआई ने 2019 में राजलक्ष्मी को 4 सदस्यीय आंतरिक समिति का हेड बनाया था और तब से वो बोर्ड के साथ लगातार जुड़ी हुई हैं. इससे पहले वो आंतरिक शिकायत समिति के प्रमुख के पद पर भी रह चुकी हैं. 

राजलक्ष्मी का काम भारतीय खिलाड़ियों के साथ होने वाले व्यवहार पर नजर रखना है और दुर्व्यव्हार की स्थिति में उचित कदम उठाना है. इसके अलावा वह आईपीएल के भी कई सीजन में मीडिया मैनेजर के तौर पर दिख चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup: अब तक सिर्फ 9 ही खिलाड़ियों ने ठोका है शतक, एक भारतीय भी शामिल, जानें सबसे रोचक रिकॉर्ड और आंकड़े

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़