ENG vs AFG: जानिए पर्थ की पिच रिपोर्ट और Predicted Playing 11, क्या बारिश बनेगी बाधा?

England vs Afghanistan Pitch Report and Playing Eleven: 22 अक्टूबर को पर्थ में शाम के समय बारिश होने के कोई असार नहीं हैं. भारतीय समयानुसार मैच शाम साढ़े 4 बजे शुरू होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 06:52 PM IST
  • जानिए पर्थ की पिच का हाल
  • बारिश के आसार कम
ENG vs AFG: जानिए पर्थ की पिच रिपोर्ट और Predicted Playing 11, क्या बारिश बनेगी बाधा?

England vs Afghanistan Pitch Report and Playing Eleven: टी20 वर्ल्डकप में 22 अक्टूबर से सुपर 12 के मुकाबले शुरू हो रहे हैं. पहले दिन एक तरफ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें होंगी तो वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड के सामने अफगानिस्तान के खिलाड़ी होंगे. 

जानिए पर्थ की पिच का हाल

इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाले सुपर 12 का दूसरा मैच प्रसिद्ध पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान का विश्व क्रिकेट में अपना इतिहास है. यहां की पिच पिछले पांच दशकों से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है. इस पिच में काफी उछाल होता है, जो पेसर्स के लिए एक प्लस पॉइंट है.

टी20 क्रिकेट में इस मैदान पर गेंदबाजों के पास कई ऐसे हथियार होते हैं जिनके आगे बल्लेबाज बेबस हो जाते हैं. इंग्लैंड और अफगानिस्तान जिस ग्रुप में शामिल हैं, उसे ग्रुप ऑउ डेथ माना जा रहा है. मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी इसी ग्रुप में है. पर्थ कि विकेट में खूब घास देखी जा रही है जो बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकती है. 

बारिश के आसार कम

22 अक्टूबर को पर्थ में शाम के समय बारिश होने के कोई असार नहीं हैं. भारतीय समयानुसार मैच शाम साढ़े 4 बजे शुरू होगा. मौसम विभाग के मुताबिक मैच के समय बादल छाए रहेंगे. यानी बारिश मैच के बीच खलल नहीं डालेगी और क्रिकेट के फैंस को पूरा मैच देखने को मिल सकता है. इस दौरान 26 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं. 

आपको बता दें कि अभी तक इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच 2 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से सभी मैच इंग्लैंड ने ही जीते हैं. जबकि अफगान टीम को एक भी मैच में विजय हासिल नहीं हुई है. इंग्लैंड ने साल 2012 में कोलंबो में खेले गए मैच में अफगानिस्तान को 116 रनों से पराजित किया था. हालांकि अफगानिस्तान की टीम भी एशिया कप से लय में है और किसी भी टीम को धूल चटाने में सक्षम है. 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11

डेविड मलान, एलेक्स हेल्स, मोईन अली, जॉस बटलर, लियम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड, टाइमल मिल्स

अफगानिस्तान की प्लेइंग 11

नजीबुल्लाह जादरान, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, उस्मान गनी, मोहम्मद नबी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, रहमतुल्लाह गुरबाज, फजलहक फारुखी, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, राशिद खान.

ये भी पढ़ें- रूस ने यूक्रेन में उतारा 'खूंखार' जनरल, सीरिया में बमबारी से मचाई थी तबाही

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़