T20 World Cup 2022: अगले मैच से लगभग बाहर हुए दिनेश कार्तिक, जानिए कितनी गंभीर है उनकी चोट

दिनेश कार्तिक की चोट पर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अहम जानकारी दी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में कार्तिक को चोट लग गई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 10:32 PM IST
  • कार्तिक की चोट ने बढ़ाया टीम इंडिया का सिरदर्द
  • सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे कार्तिक
T20 World Cup 2022: अगले मैच से लगभग बाहर हुए दिनेश कार्तिक, जानिए कितनी गंभीर है उनकी चोट

नई दिल्ली: भारतीय टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पीठ रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच के दौरान चोटिल हो गई और उनका एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध है. 

कार्तिक की चोट ने बढ़ाया टीम इंडिया का सिरदर्द

कार्तिक अभी तक टूर्नामेंट में बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने 15 गेंद पर केवल छह रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी पारी के 15 ओवर के बाद कार्तिक दर्द से कराहते हुए दिखे. उन्होंने अपनी पीठ पकड़ ली और घुटनों के बल बैठ गए. फिजियो तुरंत ही उनके पास पहुंचे और कुछ देर बाद कार्तिक उनके साथ ही वापस पवेलियन लौट गए. भुवनेश्वर कुमार ने बाद में पुष्टि की कि कार्तिक की पीठ में चोट लगी है. 

उन्होंने कहा,‘‘ उनके साथ पीठ से जुड़ा कोई मामला है. फिजियो की रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस बारे में स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है.’’ भारत को अगला मैच दो नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में खेलना है और ऐसे में कार्तिक के पास फिट होने के लिए बहुत कम समय है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में आखिरी पांच ओवरों में कार्तिक की जगह ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की.

सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे कार्तिक

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में कार्तिक नौवें ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए आ गए थे. उन्होंने 15 गेंदों में सिर्फ छह रन बनाए, लेकिन सूर्यकुमार यादव के साथ 52 रन की अहम साझेदारी की. इसी वजह से भारत इस मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुंच सका. उनका चोटिल होना भारत के लिए बड़ा झटका है.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट से पहले ही चोटिल होकर बाहर हो गए थे। इसके बाद रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल दीपक चाहर भी चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. अब तक चोटिल खिलाड़ियों की समस्या भारत का पीछा नहीं छोड़ रही है. 

ये भी पढ़ें- PM Modi ने किया मुआवजे का ऐलान, गुजरात के सीएम से कहा की जाए हर संभव मदद

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़