T20 World Cup: पूर्व कप्तान बोले- अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीनियर खिलाड़ी को बाहर करे ऑस्ट्रेलिया

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच जारी है. शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम एडिलेड के मैदान में अफगानिस्तान से भिड़ेगी, जो उसका सुपर-12 का अंतिम मुकाबला है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी, तभी वह अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रख सकेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 08:38 PM IST
  • रिकी पोंटिंग ने दिया सुझाव
  • फिंच के फिट होने पर सवाल
T20 World Cup: पूर्व कप्तान बोले- अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीनियर खिलाड़ी को बाहर करे ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्लीः T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच जारी है. शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम एडिलेड के मैदान में अफगानिस्तान से भिड़ेगी, जो उसका सुपर-12 का अंतिम मुकाबला है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी, तभी वह अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा रख सकेगी.

रिकी पोंटिंग ने दिया सुझाव
इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सुझाव दिया है कि टीम तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह आलराउंडर कैमरन ग्रीन को अफगानिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल करे.

फिंच के फिट होने पर सवाल
वहीं, अगर कप्तान आरोन फिंच ठीक नहीं होते हैं तो कैमरून ग्रीन को टीम में लिया जा सकता है, वह टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं. इसे लेकर पोंटिंग ने कहा, "अगर फिंच फिट है, तो यही अच्छी बात है. एडिलेड ओवल में, क्या आप एक स्पिनर को छोड़कर दूसरे ऑलराउंडर को ले सकते हैं? क्या आप एक फ्रंटलाइन गेंदबाज को छोड़ देते हैं और अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ग्रीन की गेंदबाजी का इस्तेमाल कर सकते हैं?"

'ग्रीन की गेंदबाजी विपक्षी टीम के लिए नई'
उन्होंने कहा, "ग्रीन की गेंदबाजी भी दूसरी टीम के लिए नई होगी. वहीं, अगर उन्हें शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए और बेहतर शुरुआत दे दें तो मध्य क्रम के बल्लेबाजों को मदद मिलेगी." टूर्नामेंट से इतर एमसीजी में पोंटिंग ने फाइनल डे सेलिब्रेशन इवेंट की घोषणा की.

वास्तविक जोखिम लेना होगा
पोंटिंग ने कहा, "वे जो भी फैसला करते हैं, उन्हें एक वास्तविक जोखिम लेना होगा. उस मैच को जितनी जल्दी और आराम से जीतने की कोशिश करनी होगी. अगर वे इसे अच्छी तरह से जीतने की कोशिश में हार जाते हैं तो यह सही नहीं होगा."

स्टार्क से बाद में गेंदबाजी कराने पर जताई सहमति
2003 और 2007 में एक कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे विश्व कप जीतने वाले पोंटिंग को लगता है कि मिशेल स्टार्क को बाद में गेंदबाज के रूप में लाने की योजना अच्छी तरह से काम कर रही है.

यह भी पढ़िएः PAK vs SA: साउथ अफ्रीका को हरा पाकिस्तान ने सेमीफाइनल की उम्मीदें रखीं जिंदा, जानें क्या हैं पॉइंट्स टेबल के समीकरण

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़