मोटे होने पर विराट कोहली ने क्या किया? जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले हुआ खुलासा

विराट कोहली की प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा कि जब कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा होता तो आप काफी तनाव से गुजरते हो. आप गहराई में जाते हो और आत्मचिंतन से गुजरते हो. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 08:15 PM IST
  • विराट हमेशा कॉन्फिडेंट रहते हैं- धवन
  • धवन ने किया कोहली के मोटापे का जिक्र
मोटे होने पर विराट कोहली ने क्या किया? जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले हुआ खुलासा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व साथी विराट कोहली के साथ लंबे समय तक खेलने वाले शिखर धवन ने उनके 34वें जन्मदिन पर कहा कि अनुशासन, सकारात्मक होना और अपनी काबिलियत पर भरोसा ऐसी चीजें हैं जो उन्हें बाकियों से अलग करती हैं. 

लंबे समय तक बल्लेबाजी में खराब दौर देखने वाले कोहली ने मौजूदा टी20 विश्व कप में फॉर्म में वापसी करते हुए तीन आक्रामक अर्धशतकीय पारियां खेलीं जिसमें सबसे शानदार पारी भारत के टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ रही. 

विराट हमेशा कॉन्फिडेंट रहते हैं- धवन

शिखर धवन ने शनिवार को एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में कहा, ‘‘विराट कोहली इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, उसे बहुत बहुत बधाई. उसे जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनायें. भारत सही समय पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है और मैं टीम की जीत की उम्मीद कर रहा हूं. ’’

धवन ने कहा, ‘‘विराट बहुत मजबूत आत्मविश्वास वाला खिलाड़ी है, जब आप उससे बात करो तो वह बहुत सकारात्मक रहता है. यह सब निर्भर करता है कि आप खुद को किस तरह से लेते हो. आप अपने बेहतरीन दोस्त हो सकते हो या फिर अपना ही शिकार हो सकते हो, यह पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है. ’’

धवन ने किया कोहली के मोटापे का जिक्र

शिखर धवन ने कहा कि कोहली बहुत ही अनुशासित भी है, वह पहले सबकुछ खाता था और काफी मोटा हो गया था लेकिन उसने अपनी इच्छाशक्ति से यह पूरी तरह से बदल दिया. इसके साथ उसके कौशल ने उसे सफलता दिलायी.  पूर्व भारतीय कप्तान की पाकिस्तान के खिलाफ पारी के बारे में पूछने पर धवन ने कहा कि कोहली जैसे खिलाड़ी के लिये आलोचकों पर ध्यान देने के बजाय प्रक्रिया का अनुसरण करना ज्यादा महत्वपूर्ण था. 

विराट कोहली की प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा, ‘‘जब कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा होता तो आप काफी तनाव से गुजरते हो. आप गहराई में जाते हो और आत्मचिंतन से गुजरते हो. जीवन का हर चरण आपको कुछ ना कुछ सिखाता है और यह मंजिल के बारे में नहीं बल्कि आपकी यात्रा के बारे में होता है. जब एक व्यक्ति इसे महसूस करते हो कि यह यात्रा के बारे में है तो यह और ज्यादा मजेदार हो जाता है.’’ 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: सेमीफाइनल में इस टीम से होगी भारत की भिड़ंत! जानिए कब और कहां होगा मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़