AFG vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा रोमांचक मैच, दिलचस्प हुई ग्रुप ए में सेमीफाइनल की जंग

New Zealand vs Afghanistan, T20 World Cup 2022: ग्रुप एक का यह मैच भारतीय समयानुसार एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होना था लेकिन लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर पाए . 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2022, 05:01 PM IST
  • रुक रुक कर होती रही बारिश
  • आयरलैंड की जीत से रोचक हुई ग्रुप ए की जंग
AFG vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा रोमांचक मैच, दिलचस्प हुई ग्रुप ए में सेमीफाइनल की जंग

New Zealand vs Afghanistan, T20 World Cup 2022: मेलबर्न में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच में बारिश बाधा बन गई और बिना टॉस हुए मैच रद्द करना पड़ा. कीवी टीम के लिए ये बहुत बड़ा झटका है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देने के बाद ब्लैककैप्स का मैच में पलड़ा भारी था. 

रुक रुक कर होती रही बारिश

ग्रुप एक का यह मैच भारतीय समयानुसार एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होना था लेकिन लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर पाए . निरीक्षण के लिए निर्धारित किए गए समय में कवर हटा दिए गए थे लेकिन फिर से भारी बारिश आ गई. बारिश ने थमने का नाम नहीं लिया तो अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. 

इस तरह से दोनों टीमों ने इस मैच से एक-एक अंक साझा किया. इससे पहले बारिश से प्रभावित मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस पद्धति से पांच रन से हराया था. न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों का यह सुपर 12 में दूसरा मैच था. न्यूजीलैंड ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से हराया था जबकि अफगानिस्तान को इंग्लैंड से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. 

रोचक हुई ग्रुप ए की जंग

अफगानिस्तान को एक अंक का फायदा हुआ. न्यूजीलैंड को भी एक अक से संतोष करना पड़ा. न्यूजीलैंड की टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था. 22 अक्टूबर को हुए मैच में कीवी टीम को 89 रन से जीत मिली थी. वहीं अफगानिस्तान की टीम को इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. 22 अक्टूबर को खेले गए मैच में टीम 5 विकेट से हारी थी. बारिश से मैच धुलने से अफगान टीम का खाता खुल गया.

ग्रुप ए के प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो न्यूजीलैंड 2 में से 1 मैच जीतकर 3 अंक के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है. वहीं 2 में से 1 मैच जीतकर श्रीलंका दूसरे नंबर पर है. इंग्लैंड 2 में से 1 मैच जीतकर तीसरे, आयरलैंड 2 में 1 मैच जीतकर चौथे, मौजूदा चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया 2 में से 1 मैच जीतकर पांचवें नंबर है. वहीं अफगानिस्तान 2 में से 1 मैच हारकर 1 अंक के साथ आखिरी पायदान पर है. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022 टीम के खराब प्रदर्शन के बाद इस्तीफा देंगे वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस, जानें पूरा मामला

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़