T20 World Cup: ओपनिंग डे से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ सबसे धाकड़ गेंदबाज

T20 World Cup 2022, Reece Topley: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप के 14वें मैच में इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान के साथ अपना पहला मुकाबला खेलेगी जिससे पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 10:19 AM IST
  • इंग्लैंड का सबसे सफल गेंदबाज हुआ बाहर
  • अभ्यास मैच के दौरान लगी टखने में चोट
T20 World Cup: ओपनिंग डे से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ सबसे धाकड़ गेंदबाज

T20 World Cup 2022, Reece Topley: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप के 8वें एडिशन में शनिवार (22 अक्टूबर) से सुपर-12 राउंड का आगाज होगा, जिसमें 8 मुख्य टीमों के साथ 4 क्वालिफाइड टीमें भी भिड़ती नजर आयेंगी. टी20 विश्वकप के इस चरण का आगाज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले 13वें मैच के साथ होगा तो वहीं पर 14वें मैच में इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान के साथ अपना पहला मुकाबला खेलेगी.

इंग्लैंड का सबसे सफल गेंदबाज हुआ बाहर

हालांकि ओपनिंग डे पर खेले जाने वाले इस मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है और उसके तेज गेंदबाज रीस टोप्ले टखने की चोट के चलते टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. रीस टोप्ले की जगह अब इंग्लैंड की टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टिमिल मिल्स को शामिल किया गया है जो कि लगभग 3 महीनों से मैदान से दूर चल रहे हैं.

मिल्स आखिरी बार भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में नजर आये थे जहां पर उन्हें पांव की चोट लगी थी और उन्होंने अगस्त से कोई भी मैच नहीं खेला है. पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को खेले गए आखिरी अभ्यास मैच से रीस टोप्ले चोटिल हुए थे. 

अभ्यास मैच के दौरान लगी टखने में चोट

ईस्ट ब्रिसबेन में अभ्यास के दौरान टॉप्ले फील्डिंग कर रहे टॉप्ले का टखना मुड़ गया था. चोट की स्कैन से पता चला है कि स्थिति काफी गंभीर है और उन्हें रिकवर होने में 2-3 महीने का समय लग जाएगा. इसको देखते हुए उन्हें वापस इंग्लैंड भेज दिया गया है.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बयान में कहा,‘‘ चोटिल रीस टोप्ले की जगह टाइमल मिल्स को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है जो पहले ही ऑस्ट्रेलिया में हैं.’ 

इंग्लैंड को अपना पहला मैच शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. उसके रिजर्व खिलाड़ियों में दो तेज गेंदबाज टिमिल मिल्स और रिचर्ड ग्लीसन शामिल थे. टॉप्ले 2022 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने 16 मैचों में 17 विकेट हासिल किए हैं.

इसे भी पढ़ें- ICC T20I Rankings: जानें कैसे रिजवान से T20 World Cup में नंबर 1 का ताज छीनेंगे सूर्यकुमार, देखें क्या है ताजा रैंकिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़