T20 World Cup 202: आखिरकार खत्म हुई भारतीय टीम की पनौती, जानें क्यों तय है फाइनल में पहुंचना

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल मैचों के लिये आईसीसी ने अंपायर्स लिस्ट का ऐलान कर दिया है जिसके बाद भारतीय फैन्स जश्न मना रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 08:43 AM IST
  • 9 साल में पहली बार भारतीय मैच में नहीं होंगे केटलब्रॉ
  • भारत के लिये पनौती साबित होते हैं केटलब्रॉ
T20 World Cup 202: आखिरकार खत्म हुई भारतीय टीम की पनौती, जानें क्यों तय है फाइनल में पहुंचना

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल दौर में जगह बना ली है जिसका आयोजन 9 और 10 नवंबर को सिडनी और एडिलेड के मैदान पर किया जाएगा. जहां पर सिडनी के मैदान पर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ेंगी तो वहीं पर एडिलेड के मैदान पर भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. इस बीच भारतीय फैन्स के लिये बड़ी खुशखबरी आई है जिससे उसका 9 सालों से चला आ रहा खिताब का सूखा खत्म होना लगभग तय हो गया है.

9 साल में पहली बार भारतीय मैच में नहीं होंगे केटलब्रॉ

दरअसल आईसीसी ने सोमवार को दोनों सेमीफाइनल मैचों में फैसला लेने वाले अंपायर्स की लिस्ट जारी की है जिसके अनुसार न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच नौ नवंबर को सिडनी में खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मैच में मारियास इरासमुस और रिचर्ड इलिंगवर्थ मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे जबकि रिचर्ड केटलब्रॉ तीसरे अंपायर की भूमिका निभायेंगे. 

वहीं पर भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिये कुमार धर्मसेना और पॉल रीफेल को मैदानी अंपायर की भूमिका दी गई है. भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को होने वाले इस मैच के तीसरे अंपायर क्रिस गैफनी होंगे. साल 2013 के बाद पहली बार हुआ है जब रिचर्ड कैटलब्रॉ भारतीय टीम के किसी नॉकआउट मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे.

भारत के लिये पनौती साबित होते हैं केटलब्रॉ

उल्लेखनीय है कि 2013 के बाद से भारत जब भी किसी आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट में पहुंचा है तो वहां पर रिचर्ड केटलब्रॉ अंपायरिंग करते नजर आये हैं और भारत को हर उस मैच में हार का सामना करना पड़ा है. इसको देखते हुए फैन्स ने केटलब्रॉ को भारतीय टीम के लिये पनौती घोषित कर दिया था और लगातार आईसीसी से यही अपील करते नजर आये कि अब उन्हें भारतीय टीम के अहम मैचों में खड़ा न किया जाए.

हालांकि अब लग रहा है कि आईसीसी ने आखिरकार भारतीय फैन्स की बात सुन ली है और उन्हें टीम के सेमीफाइनल मैच में जगह नहीं दी है. आपको बता दें कि फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा जिसके अंपायर्स की नियुक्ति का ऐलान सेमीफाइनल मैचों के परिणाम आने के बाद किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- IND vs ENG: सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय फैन्स को लगा झटका, चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़