सूर्यकुमार यादव क्यों बोले...मेरा रिकॉर्ड बहुत खराब, इसमें कोई शर्म नहीं

32 वर्षीय स्टार जोड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में छक्कों का शतक लगाने वाले भारत के तीसरे पुरुष खिलाड़ी बन गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 9, 2023, 03:56 PM IST
  • जानिए क्या बोले सूर्यकुमार यादव
  • टीम इंडिया ने जीता तीसरा टी20
सूर्यकुमार यादव क्यों बोले...मेरा रिकॉर्ड बहुत खराब, इसमें कोई शर्म नहीं

नई दिल्लीः स्टाइलिश भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने स्वीकार किया है कि एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका प्रदर्शन खराब रहा है और उन्होंने आगे खुलासा किया कि टीम प्रबंधन ने उन्हें एकदिवसीय मैचों में टीम के उद्देश्यों में योगदान देने के तरीकों की खोज करने का काम सौंपा है.
वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में 83 रन की शानदार पारी के लिए सूर्यकुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिससे भारत मंगलवार को गयाना में कैरेबियाई टीम पर सात विकेट की जोरदार जीत के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही पांच मैचों की श्रृंखला में जीवित रहा.

छक्के लगाने का बनाया रिकॉर्ड
इस प्रक्रिया में, 32 वर्षीय स्टार जोड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में छक्कों का शतक लगाने वाले भारत के तीसरे पुरुष खिलाड़ी बन गए.वह वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने क्रमशः 19, 24 और 35 का स्कोर दर्ज किया था. पहले दो टी20 में उनका प्रदर्शन 21 और 1 के स्कोर के साथ निराशाजनक था. हालांकि, वह मंगलवार को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में सफल रहे.

जानिए क्या बोले सूर्यकुमार यादव
मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, सूर्यकुमार ने खुले तौर पर स्वीकार किया कि दोनों सफेद गेंद प्रारूपों के बीच उनके प्रदर्शन के आंकड़ों में उल्लेखनीय अंतर है.सूर्यकुमार ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मेरे एक दिवसीय आंकड़े बिल्कुल खराब हैं और इसे स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है. हर कोई जागरूक है. हम सभी ईमानदारी के बारे में बात करते हैं और आपको ऐसा करना होगा, लेकिन आप कैसे सुधार कर सकते हैं यह अधिक महत्वपूर्ण है. 

रोहित शर्मा ने दी ये सलाह
रोहित (शर्मा) और राहुल (द्रविड़) सर ने मुझसे कहा है कि यह ऐसा प्रारूप है जिसमें मैं ज्यादा नहीं खेलता, इसलिए तुम्हें इसे और अधिक खेलना होगा और इसके बारे में सोचना होगा.उन्होंने कहा, "अगर आप आखिरी 10-15 ओवरों में बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो सोचें कि आप टीम के लिए क्या कर सकते हैं - हम आपसे बस यही चाहते हैं कि 45-50 गेंदें खेलें, अगर आपको 15-18 ओवरों में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है, तो अपना खुद का खेल खेलें . अब यह मेरे हाथ में है कि जिम्मेदारी को अवसर में कैसे बदला जाए.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा कि उन्हें वनडे सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप लगता है. बहरहाल, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह टीम प्रबंधन द्वारा दिए गए मार्गदर्शन को सक्रिय रूप से लागू कर रहे हैं और विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.भारत की जीत का मतलब है कि पांच मैचों की श्रृंखला में अब वेस्टइंडीज 2-1 से आगे है और शेष दो मैच शनिवार और रविवार को फ्लोरिडा में होने हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़