ICC T20 टीम ऑफ द ईयर में तीन भारतीयों का नाम, पाकिस्तान से भी दो खिलाड़ी शामिल

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और सबसे छोटे प्रारूप के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की 2022 की साल की सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 06:47 PM IST
  • महिला खिलाड़ियों ने भी मारी बाजी
  • जानिए कौन-कौन खिलाड़ी हुआ शामिल
ICC T20 टीम ऑफ द ईयर में तीन भारतीयों का नाम, पाकिस्तान से भी दो खिलाड़ी शामिल

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और सबसे छोटे प्रारूप के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की 2022 की साल की सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया. आईसीसी ने 2022 की महिला टीम की भी घोषणा की है जिसमें चार भारतीय खिलाड़ियों- स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष और रेणुका सिंह को जगह मिली है. 

शानदार लय में हैं विराट कोहली
कोहली ने 2022 में फॉर्म में वापसी करते हुए एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया है जहां वह पांच मैच में 276 रन के साथ दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय शतक के लगभग तीन साल के सूखे को खत्म किया. मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में टीम के पहले मैच में उन्होंने नाबाद 82 रन की पारी खेली जो टी20 अंतरराष्ट्रीय के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है. 

बटलर का भी नाम शामिल
इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान जोस बटलर 11 सदस्यीय टीम की अगुआई करने के लिए चुना गया है. उप विजेता पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाज हारिस राउफ को भी टीम में जगह मिली है. 

ये भी पढ़ेंः ODI वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, रणजी में पसीना बहा रहा दिग्गज

स्मृति मंधाना का नाम भी शामिल
महिला वर्ग में भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने साल का अंत 594 रन के साथ चौथी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में किया. उन्होंने 33 की औसत और 133.48 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े और भारत को राष्ट्रमंडल खेलों में एतिहासिक रजत पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ऑफ स्पिन ऑलराउंडर दीप्ति एशिया कप में भारत की खिताबी जीत के दौरान टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रही.

जानिए कौन खिलाड़ी हुआ शामिल
पुरुष टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रजा, हार्दिक पंड्या, सैम कुरेन, वानिन्दु हसरंगा, हारिस राऊफ और जोश लिटिल.

महिला टीम: सोफी डिवाइन (कप्तान), स्मृति मंधाना, बेथ मूनी, ऐश गार्डनर, ताहलिया मैकग्रा, निदा डार, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष, सोफी एकलेस्टोन, इनोका रणवीरा और रेणुका सिंह. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़