T20 World cup: भारत का ये खिलाड़ी हर टीम को चटा सकता है धूल, डेल स्टेन ने तारीफ में पढ़े कसीदे

टीम इंडिया वर्ल्डकप का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न की पिच पर खेलेगी. वर्ल्डकप से पहले भारत ने अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया तथा साउथ अफ्रीका के बीच 3-3 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 06:02 PM IST
  • 'बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं सूर्या'
  • डेल स्टेन ने की डिविलियर्स से तुलना
T20 World cup: भारत का ये खिलाड़ी हर टीम को चटा सकता है धूल, डेल स्टेन ने तारीफ में पढ़े कसीदे

T20 World cup 2022 Team India: टी20 वर्ल्डकप के शुरू होने में अब एक हप्ते से भी कम समय बचा हुआ है. सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्डकप के 8वें संस्करण का उद्घाटन मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा.

वहीं टीम इंडिया वर्ल्डकप का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न की पिच पर खेलेगी. अभी वर्ल्डकप के मुकाबले शुरू भी नहीं हुए है लेकिन टीम के कई खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपने शानदार फॉर्म के कारण चर्चा का विषय बने हुए हैं. इस बीच सभी की निगाहें भारतीय टीम पर टिकी हुई है.

सूर्यकुमार की आक्रामक फॉर्म से भयभीत सभी टीमें

वर्ल्डकप से पहले भारत ने अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया तथा साउथ अफ्रीका के बीच 3-3 मैचों की टी20 सीरीज खेली थी, जिसमें टीम इंडिया ने अपनी शानदार फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए दोनों देशों के खिलाफ जीत हासिल की थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने काफी धुआंधार पारी खेली थी. तब से सूर्या की आक्रामक फॉर्म विरोधियों के लिए चिंता की विषय बन गई है. 

अफ्रीका के डेल स्टेन ने की तारीफ
इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा करते नहीं थके. यहां तक कि पूर्व गेंदबाज ने सूर्यकुमार यादव की तुलना अपने हमवतन एबी डिविलियर्स से की है. अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज का मानना है कि सूर्यकुमार यादव भी एबी डिविलियर्स के जैसे ही खतरनाक प्लेयर है. डिविलियर्स के बाद सूर्या ही ऐसे खिलाड़ी हैं जो चारों तरफ शॉट लगा सकते हैं. उनकी शानदार फॉर्म विरोधियों के लिए काफी घातक सिद्ध होने वाली है.

'बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं सूर्यकुमार यादव'

डेल स्टेन ने कहा, 'सूर्यकुमार ऐसे खिलाड़ी हैं, जो गेंद की गति का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. पर्थ, मेलबर्न जैसी जगहों पर पिच में कुछ अतिरिक्त उछाल होती है, जिसका आप फायदा उठा सकते हैं. आप फाइन लेग, विकेट के पीछे और मैदान पर गेंद को मार सकते हैं. आप बैक फुट पर भी शॉट खेल सकते हैं. सूर्यकुमार यादव ने कुछ अद्भुत बैक-फुट और फ्रंट फुट कवर ड्राइव खेले हैं.'

'सूर्यकुमार यादव 360 डिग्री प्लेयर'
आगे डेल स्टेन ने सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर बताते हुए कहा, 'सूर्यकुमार एक स्पेशल खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया में विकेट अच्छे हैं और बल्लेबाजों के लिए मददगार हैं. आप गेंद की गति का इस्तेमाल कर सकते हैं. वह एक शानदार 360 डिग्री खिलाड़ी हैं, जो मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं. वह जिस फॉर्म में खेल रहे हैं, उससे वह टी20 वर्ल्ड कप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित होंगे.'

ये भी पढ़ें- विराट कोहली- रोहित और राहुल की तिकड़ी को ICC से लगा झटका, जानिए क्या है मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़