SRH vs KKR: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई सनराइजर्स हैदराबाद, आखिरी ओवर के रोमांच में जीती कोलकाता

SRH vs KKR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 47वां मैच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया, जहां पर आखिरी ओवर्स के रोमांच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 5 रन से मैच को जीतकर अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2023, 11:25 PM IST
  • प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई सनराइजर्स हैदराबाद
  • कोलकाता ने 5 रन से जीता आखिरी ओवर का रोमांच
SRH vs KKR: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई सनराइजर्स हैदराबाद, आखिरी ओवर के रोमांच में जीती कोलकाता

 

 

SRH vs KKR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 47वां मैच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया, जहां पर आखिरी ओवर्स के रोमांच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 5 रन से मैच को जीतकर अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा.

वहीं पर सनराराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है, जिसे प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए न सिर्फ बचे हुए सारे मैच जीतने हैं बल्कि अच्छे नेट रन रेट को बरकरार रखने की भी चुनौती है.

सिर्फ 54 रन पर हैदराबाद ने खो दिये थे 4 विकेट

172 रन का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खराब शुरुआत की और महज 37 रन पर 2 विकेट खो दिये थे, हालांकि राहुल त्रिपाठी की 9 गेंद में 20 रन की पारी के चलते पावरप्ले में 53 रन बनाने में कामयाब रही. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पावरप्ले में 3 विकेट खोकर 53 रन बनाए लेकिन अनुकूल रॉय ने 7वें ओवर में हैरी ब्रूक का विकेट लेकर चौथा झटका दिया.

क्लासेन-मार्करम ने कराई वापसी

यहां से हेनरी क्लासेन (20 गेंद में 36 रन) और एडन मार्करम (40 गेंद में 41 रन) ने अपनी टीम की वापसी कराते हुए पांचवे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी कर डाली. शार्दुल ठाकुर ने यहां पर क्लासेन का विकेट लेकर साझेदारी को तोड़ा. हैदराबाद को आखिरी 5 ओवर में जीत के लिए 38 रन की दरकार थी लेकिन वैभव अरोड़ा ने पहले मार्करम और फिर मार्को येंसन का विकेट एक ही ओवर में लेकर मैच का रुख बदल दिया.

जानें कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच

हैदराबाद की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिये 9 रन की दरकार थी. वरुण चक्रवर्ती ने पहले दो गेंदों पर दो रन देने के बाद खतरनाक दिख रहे अब्दुल समद (21) को अनुकूल रॉय के हाथों कैच कराकर एक बार फिर से केकेआर की उम्मीदें जगा दी. 3 गेंद में 7 रन की दरकार थी लेकिन मयंक मारकंडे चौथी गेंद पर कुछ नहीं कर पाये तो वहीं पर अगली गेंद पर एक रन लेने के बाद आखिरी गेंद पर 6 रन की दरकार रह गई जो कि भुवनेश्वर बना नहीं सके और हैदराबाद की टीम 5 रन से मैच हार गई.

पावरप्ले में खो दिये थे 3 विकेट

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने कप्तान नितिश राणा और रिंकू सिंह के बीच 61 रन की साझेदारी की मदद से विकेटों के पतझड़ के बीच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट पर 171 रन बनाये. दोनों के क्रीज पर उतरने के समय केकेआर का स्कोर पावरप्ले के बाद तीन विकेट पर 49 रन था.

रिंकू-राणा के चलते केकेआर ने की वापसी

राणा 31 गेंद में 42 रन बनाकर 12वें ओवर में आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाये और टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया. दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल और सुनील नारायण एक बार फिर नाकाम रहे. रिंकू ने 35 गेंद में 46 रन बनाये और आक्रामक पारी खेलने की बजाय विकेट बचाकर संयम के साथ खेला.

भुवनेश्वर ने की किफायती गेंदबाजी

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे छोर से किफायती गेंदबाजी करते हुए पहले दो ओवर में सिर्फ 12 रन दिये. कार्तिक त्यागी पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिये आये और इंग्लैंड के जैसन रॉय का कीमती विकेट लिया. शॉर्ट थर्डमैन पर मयंक अग्रवाल ने उनका आसान कैच लपका.

इसे भी पढ़ें- Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर आई ताजा अपडेट, फैन्स की बढ़ी टीम में वापसी की उम्मीदें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़