धोनी की कप्तानी पर इस दिग्गज ने की बड़ी टिप्पणी, कहा- थोड़ा मुश्किल था

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2017 सत्र में भारत के महान खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी करना थोड़ा मुश्किल था लेकिन उन्होंने इस करिश्माई कप्तान से विषम परिस्थितियों में भी शांत रहना सीखा.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 29, 2023, 08:17 PM IST
  • जानिए क्या बोले स्टीव स्मिथ
  • धोनी इस आईपीएल की कर रहे तैयारी
धोनी की कप्तानी पर इस दिग्गज ने की बड़ी टिप्पणी, कहा- थोड़ा मुश्किल था

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2017 सत्र में भारत के महान खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी करना थोड़ा मुश्किल था लेकिन उन्होंने इस करिश्माई कप्तान से विषम परिस्थितियों में भी शांत रहना सीखा. स्मिथ ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) की कप्तानी की थी. इस सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स ने प्रतिबंध के कारण हिस्सा नहीं लिया था. धोनी इस टीम का हिस्सा थे.

जानिए क्या बोले स्टीव स्मिथ 
स्मिथ आईपीएल के आगामी सत्र के दौरान कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे. उनकी कप्तानी में 2017 में आरपीएस की टीम फाइनल में महज एक रन से खिताब जीतने से चूक गयी थी. आरपीएस की कप्तानी करने और धोनी के साथ अनुभवों को याद करते हुए  स्मिथ ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘ जब मुझे यह बताने के लिए फोन आया कि वे मुझे कप्तान बनाना चाहते हैं, तो यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था. उस सत्र में धोनी ने कमाल का प्रदर्शन किया था. वह बहुत ही अद्भुत थे. आप जानते हैं कि उन्होंने इस दौरान हर तरह से मेरी मदद की.

स्टीव ने किए कई खुलासे
उन्होंने कहा, धोनी को कप्तानी करने का अनुभव शानदार था लेकिन यह थोड़ा मुश्किल भी था. उन्होंने बताया, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी क्योंकि धोनी आईपीएल की शुरुआत से कप्तानी कर रहे थे. जब मुझे इसके बारे में बताया गया तो मैंने पूछा कि क्या आप लोगों ने धोनी से इस बारे में बात की है? धोनी का व्यक्तित्व शानदार है. स्मिथ ने कहा, उन्होंने हर तरीके से मेरी मदद की और टीम का शानदार तरीके से मार्गदर्शन किया. मैं इसके लिए उनका शुक्रगुजार रहूंगा. इस पूर्व कप्तान ने कहा, धोनी से मैंने मैच के दौरान दिमाग को शांत रखना सीखा. वह काफी शांत है और भावनाओं को शानदार तरीके से नियंत्रित करता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़