श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल के दरवाजे किए बंद, 8 विकेट से दी शिकस्त

वर्तमान विश्व कप में इंग्लैंड की पांच मैच में यह चौथी पराजय है जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना क्षीण पड़ गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 07:56 PM IST
  • जानें कैसा रहा पूरा मैच
  • इस खिलाड़ी ने जड़ी फिफ्टी
श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल के दरवाजे किए बंद, 8 विकेट से दी शिकस्त

नई दिल्लीः इंग्लैंड को सस्ते में समेटने के बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे पाथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा की अटूट शतकीय साझेदारी की मदद से श्रीलंका ने गुरुवार को यहां 146 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज करके गत चैंपियन को अगर मगर की कठिन डगर पर धकेल दिया. श्रीलंका की यह विश्व कप में इंग्लैंड पर लगातार पांचवीं जीत है. 

2003 से नहीं हारा श्रीलंका
उसने 2003 से अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कोई मैच नहीं गंवाया है. वर्तमान विश्व कप में इंग्लैंड की पांच मैच में यह चौथी पराजय है जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना क्षीण पड़ गई है. श्रीलंका ने पांच मैच में दूसरी जीत दर्ज करके पांचवें स्थान पर पहुंचकर अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है. 

160 पर सिमटी इंग्लैंड की पारी
इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.2 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई. श्रीलंका ने 25.4 ओवर में दो विकेट पर 160 रन बनाकर मैच को एक तरफ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. निसांका ने 83 गेंद पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन बनाए. समरविक्रमा ने 54 गेंद पर नाबाद 65 रन की पारी खेली जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 137 रन की अटूट साझेदारी की.

इंग्लैंड को इन बल्लेबाजों से जिम्मेदारी भरी पारी की जरूरत थी लेकिन उन्होंने अपनी गलतियों से विकेट गंवाए. स्टोक्स ने हालांकि जिम्मेदारी दिखाई. वह जब 12 रन पर खेल रहे थे तो सदीरा समरविक्रमा ने उन्हें जीवन दान दिया. इस ऑलराउंडर ने इसका फायदा उठाकर कुछ आकर्षक शॉट लगाए. उन्होंने कुमारा की गेंद पर सीमा रेखा पर कैच दिया इसके बाद इंग्लैंड की पारी सिमटने में देर नहीं लगी. डेविड विली 14 रन बनाकर नाबाद रहे. 

बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
इंग्लैंड गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सबसे कम वनडे स्कोर 156 रन पर ढेर हो गई.इस मैदान पर पिछला सबसे कम स्कोर भारत के नाम था जब वह 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ 293 रन के स्कोर का पीछा करते हुए 168 रन पर ऑलआउट हो गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़