PAK vs SL: श्रीलंका की पाक टीम पर चढ़ाई, Final से पहले 5 विकेट से रौंदा

लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की अगुआई में स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार मुकाबले में शुक्रवार को यहां पाकिस्तान को 121 रन पर ढेर कर दिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2022, 11:10 PM IST
  • 121 रन पर सिमट गई थी पाक की पारी
  • श्रीलंका के आगे पाकिस्तान चारों खाने चित
PAK vs SL: श्रीलंका की पाक टीम पर चढ़ाई, Final से पहले 5 विकेट से रौंदा

Pakistan vs Sri Lanka: श्रीलंका ने सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की. फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी दोनों टीमों लिए ये मैच प्रैक्टिस मुकाबले की तरह था लेकिन श्रीलंका ने 17 ओवर में ही 5 विकेट गंवाकर 122 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. 

पाकिस्तान के 122 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने निसंका की 48 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से नाबाद 55 रन की पारी और भानुका राजपक्षे (24) के साथ उनकी चौथे विकेट की 51 रन की साझेदारी से 17 ओवर में ही पांच विकेट पर 124 रन बनाकर जीत दर्ज की. कप्तान दासुन शनाका ने भी 16 गेंद में 21 रन बनाए. श्रीलंका की टीम सुपर चार चरण में अजेय रही.

 

लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की अगुआई में स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार मुकाबले में शुक्रवार को यहां पाकिस्तान को 121 रन पर ढेर कर दिया था. यह मुकाबला फाइनल की ड्रेस रिहर्सल है क्योंकि रविवार को यही दोनों टीम खिताबी मुकाबले में खेलेंगी. हसरंगा ने 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए. 

121 रन पर सिमट गई थी पाक की पारी

आफ स्पिनरों महीश तीक्ष्णा (21 रन पर दो विकेट) और धनंजय डिसिल्वा (18 रन एक विकेट) तथा पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज प्रमोद मदुसान (21 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाया जिससे पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में सिमट गई. पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पावर प्ले के बाद रन बनाने के लिए जूझना पड़ा. पाकिस्तान की ओर से सिर्फ कप्तान बाबर आजम (30) और मोहम्मद नवाज (26) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान ने चौथे ओवर में ही फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान का विकेट गंवा दिया जिन्होंने 14 गेंद में 14 रन बनाने के बाद मदुसान की गेंद पर विकेटकीपर कुसाल मेंडिस को कैच थमाया. सलामी बल्लेबाज आजम लय में दिखे. 

उन्होंने दिलशान मदुशंका की गेंद पर चौके से खाता खोला और फिर मदुसान पर भी चौका जड़ा. पाकिस्तान ने पावर प्ले में एक विकेट पर 49 रन बनाए. श्रीलंका के गेंदबाजों ने इसके बाद कसी हुई गेंदबाजी करके पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया. इसका असर पाकिस्तान की बल्लेबाजी पर दिखा और फखर जमां 10वें ओवर में 18 गेंद में सिर्फ 13 रन बनाने के बाद चमिका करूणारत्ने की गेंद पर हसरंगा को कैच दे बैठे. अगले ओवर में हसरंगा ने आजम को बोल्ड करके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन किया. 

धनंजय ने इसके बाद खुशदिल शाह (04) की पारी का अंत किया जबकि हसरंगा ने लगातार गेंदों पर इफ्तिखार अहमद (13) और आसिफ अली (00) को बोल्ड करके पाकिस्तान के मध्यक्रम की रीढ़ तोड़ दी. तीक्षणा ने हसन अली (00) को हसरंगा के हाथों कैच कराके पाकिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 95 रन किया.

नवाज ने तीक्षणा पर छक्का जड़ा लेकिन इस आफ स्पिनर ने उस्मान कादिर (03) को पथुम निसंका के हाथों कैच करा दिया. नवाज ने मदुशंका पर अपना दूसरा छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. उन्होंने 18 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका मारा. मदुसान ने हारिस राउफ को अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया. 

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया से नाराज BCCI, रवींद्र जडेजा की चोट के पीछे है 'गहरी साजिश'!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़