Asia Cup 2022: 19 वर्षीय जूनियर मलिंगा को मिली श्रीलंकाई टीम में जगह, जानिए क्या है पूरा स्क्वाड

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल लंबे समय बाद श्रीलंका की लिमिटेड ओवर टीम में वापस आए हैं. उन्हें हाल ही में टेस्ट सीरीज में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 04:16 PM IST
  • एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम का ऐलान
  • लंकाई टीम में पूर्व कप्तान चांदीमल की वापसी
Asia Cup 2022: 19 वर्षीय जूनियर मलिंगा को मिली श्रीलंकाई टीम में जगह, जानिए क्या है पूरा स्क्वाड

नई दिल्ली: UAE में होने वाले एशिया कप के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. पहले ये एशिया कप श्रीलंका में ही होना था लेकिन सियासी अस्थिरता के चलते इसे यूएई शिफ्ट किया गया. 

अहम बात ये है कि श्रीलंका की टीम टी20 में औसत प्रदर्शन कर रही है लेकिन उसने एक मजबूत स्क्वाड तैयार किया है. जूनियर मलिंगा के नाम से मशहूर 19 साल के महीषा पथिराना को टीम में मौका मिला है. 

एशिया कप 2022 के लिए श्रीलंका की टीम 

दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुणथिलका, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजया डि सिल्वा, वनिंदु हसरंगा, महेश तीक्ष्णा, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, दुष्मंथा चमीरा, बिनुरा फर्नांडो, चामिका फर्नांडो, मदुशंका, महीषा पथिराना, दिनेश चांदीमल, नुवानिंदु फर्नांडो और कुसन रजिथा. 

लंकाई टीम में पूर्व कप्तान चांदीमल की वापसी

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांदीमल लंबे समय बाद श्रीलंका की लिमिटेड ओवर टीम में वापस आए हैं. उन्हें हाल ही में टेस्ट सीरीज में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम की कमान नियमित कप्तान दसुन शनाका के हाथों में सौंपी है. चरिथ असलंका को टीम का उपकप्तान बनाया गया है.

टूर्नामेंट का आगाज श्रीलंका 27 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर करेगी. सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान काफी पहले कर दिया था, श्रीलंका अपने स्क्वॉड का ऐलान करने वाली आखिरी टीम बनी है. 11 सिंतबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक क्वालीफायर टीम सहित कुल 6 देश हिस्सा लेंगे. 

ये भी पढ़ें- धोनी- सचिन नहीं भारत के इस खिलाड़ी की वजह से टेस्ट क्रिकेट में आई चमक, स्मिथ ने जमकर सराहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़