SRH vs MI: आखिर किस वजह से जीत से चूक जा रही है सनराइजर्स हैदराबाद, लारा ने इस कमजोरी पर फोड़ा हार का ठीकरा

SRH vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 25 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें लगभग हर टीम ने अपने 5 मैच पूरे कर लिए हैं. सीजन का 25वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला गया जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने युवा खिलाड़ियों के दम पर 14 रन से जीत हासिल की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2023, 04:42 PM IST
  • जीत की कगार पर पहुंच हारी हैदराबाद
  • अभी मेच्योर नहीं है सनराइजर्स का मिडिल ऑर्डर
SRH vs MI: आखिर किस वजह से जीत से चूक जा रही है सनराइजर्स हैदराबाद, लारा ने इस कमजोरी पर फोड़ा हार का ठीकरा

SRH vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 25 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें लगभग हर टीम ने अपने 5 मैच पूरे कर लिए हैं. सीजन का 25वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम के बीच खेला गया जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने युवा खिलाड़ियों के दम पर 14 रन से जीत हासिल की.

जीत की कगार पर पहुंच हारी हैदराबाद

इस मैच में एक समय ऐसा भी था जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत की ओर तेजी से बढ़ रही थी, हालांकि आखिरी ओवर्स में वाशिंगटन सुंदर का रन आउट और लगातर एक के बाद एक विकेट गंवाना हैदराबाद की टीम पर भारी पड़ा और उसे सीजन की तीसरी हार मिली. इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच ब्रायन लारा ने उस वजह का खुलासा किया है जिसकी वजह से उनकी टीम जीत हासिल करने से चूक जा रही है.

पावरप्ले में विकेट गंवाना बनी हैदराबाद की कमजोरी

ब्रायन लारा का मानना है कि आईपीएल के मौजूदा सत्र में पावरप्ले में कई विकेट गंवाना उनकी टीम की परेशानी बनी हुई है और उन्हें मध्यक्रम में लंबी पारी खेलकर फिनिशर की भूमिका निभाने वाला बल्लेबाज चाहिये.

मैच के बाद लारा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘विकेट गंवाने से हमेशा आप दबाव में आ जाते हैं. हमने जब भी जीत दर्ज की है , तब सलामी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी बल्लेबाजी में कितनी गहराई है. आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि सही बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका मिले और इस मैच में वह मौका नहीं लिया.’

अभी मेच्योर नहीं है सनराइजर्स का मिडिल ऑर्डर

मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स को मंगलवार को 14 रन से हराया. इस दौरान हेनरी क्लासेन (32) और मयंक अग्रवाल (48) के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन चेज करते हुए प्रभाव छोड़ पाने में नाकाम ही नजर आया.

लारा ने कहा ,‘ हमारा मध्यक्रम अभी परिपक्व नहीं है. हमें ऐसे खिलाड़ी चाहिये जो आखिर तक खेलकर जीत दिलायें. आईपीएल में राहुल तेवतिया, डेविड मिलर जैसे उदाहरण है. हमें भी वैसे ही बल्लेबाज चाहिये. हम उस पर काम कर रहे हैं लेकिन इस मैच में हम बेहतर टीम नहीं थे. इसे स्वीकार करना होगा. हमने पांचों मैचों में पावरप्ले में काफी विकेट गंवाये. इससे हम शुरू ही से दबाव में आ गए. हमें इसमें सुधार करना होगा.’

किसी भी नंबर पर खेलने को तैयार हैं तिलक वर्मा

वहीं 17 गेंद में 37 रन बनाने वाले मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने कहा कि वह टीम के लिये किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने को तैयार है.

उन्होंने कहा ,‘मैं किसी भी क्रम पर खेलने को तैयार हूं. मैने हालात के अनुरूप बल्लेबाजी के लिये खुद को तैयार किया है. मैने टीम प्रबंधन को भी बता दिया है कि मैं किसी भी क्रम पर खेल सकता हूं.’

इसे भी पढ़ें- क्रिकेट में सचिन से विरासत में क्या लेकर आये हैं अर्जुन तेंदुलकर, धमाकेदार IPL आगाज के बाद गावस्कर ने खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़